RSS ने सोशल मीडिया DP पर क्यों नहीं लगाई तिरंगे की तस्वीर? दिया ये जवाब

संघ के प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने कहा कि ऐसी चीजों का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए. आरएसएस पहले ही ‘हर घर तिरंगा’ और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ कार्यक्रमों को समर्थन दे चुका है.
Har Ghar Tiranga Campaign: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Sevak Sangh)ने अपने सोशल मीडिया खातों (RSS Social Media Accounts) पर तिरंगे की तस्वीर नहीं लगाने के लिए हो रही आलोचना का बुधवार को जवाब दिया. संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेडकर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि ऐसी चीजों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए. आरएसएस पहले ही ‘हर घर तिरंगा’ (Har Ghar Tiranga) और ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) कार्यक्रमों को समर्थन दे चुका है.

संघ ने जुलाई में सरकारी और निजी निकायों और संघ से जुड़े संगठनों द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में लोगों और स्वयंसेवकों के पूर्ण समर्थन और भागीदारी की अपील की थी. अंबेडकर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बावजूद आरएसएस की वेबसाइट और सोशल मीडिया खातों पर तिरंगे की तस्वीर नहीं लगाने के लिए सोशल मीडिया पर हो रही आलोचना के बारे में सवाल किया गया था जिस पर उन्होंने यह जवाब दिया.

तिरंगा लगाने को लेकर क्या बोले आरएसएस प्रचार प्रमुख?
सुनील अंबेडकर ने कहा कि इस तरह के मामलों और कार्यक्रमों को राजनीति से दूर रखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में राजनीति नहीं की जानी चाहिए. अंबेडकर ने किसी का नाम लिए बगैर आरोप लगाया कि जो पार्टी ऐसे सवाल उठा रही है वह देश के विभाजन के लिए जिम्मेदार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *