ग्वालियर : त्यौहार पर मिलावटखोर सक्रिय…: ?

राजस्थान से बस में छुपाकर लाया गया 30 क्विंटल मावा, मिठाई पकड़ी, छतरपुर में होनी थी सप्लाई…

  • मेला ग्राउंड पर क्राइम ब्रांच ने पकड़ी मावा से भरी बस…..

ग्वालियर में त्यौहार से पहले मिलावटी कारोबारियों द्वारा शहर के साथ छतरपुर में खपाने लाया गया 30 क्विंटल मावा व मिठाई क्राइम ब्रांच ने गोला का मंदिर मेला ग्राउण्ड के सामने से एक बस में बुधवार को पकड़ा है। पकड़ी गई मावा व मिठाई को जब्ती में लेकर पुलिस और क्राइम ब्रांच पड़ताल में जुट गए है। वहीं आगे की कार्रवाई के लिए खादय विभाग की टीम को कॉल कर पकड़े गए मावा व मिठाई की सैंपलिंग कराई गई है।

एएसपी राजेश डंडोतिया ने बताया कि सूचना मिली थी कि राजस्थान से मिलावटी मावा व मिठाई एक बस के द्वारा ग्वालियर आने वाली है। इसका पता चलते ही टीआई क्राइम दामोदर गुप्ता व गोला का मंदिर थाना प्रभारी मिर्जा आसिफ बेग के नेतृत्व में दो टीमें बनाई। गोला का मंदिर व एक टीम को मेला ग्राउण्ड के पास तैनात किया गया। बुधवार को चन्द्रा ट्रेवल्स की एक बस मुरैना की ओर से आती दिखाई दी। जिसे शंका होने पर गोला का मंदिर चौराहे पर रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक वहां से बस को निकाल ले गया, लेकिन गोला का मंदिर पुलिस की टिप पर बस को क्राइम ब्रांच की टीम ने मेला ग्राउण्ड के पास घेराबंदी कर रोक लिया है।

बस में भरा था मावा और मिठाई

पुलिस ने जब बस की तलाशी ली तो बस में मावा व मिठाई काफी मात्रा में मिले, जो कि करीब तीस क्विंटल के लगभग थी। मावा व मिठाई बरामद होते ही क्राइम ब्रांच बस को लेकर गोला का मंदिर थाने पहुंची और मावा व मिठाई को जब्त कर लिया। पुलिस पड़ताल में पता चला है कि मावा मनिया से आया था और उसे छत्तरपुर भेजा जा रहा था। पुलिस ने आगे की कार्रवाई के लिए खादय विभाग को सूचना दी। जिस पर खादय विभाग की टीम गोला मंदिर थाने पहुंची और सैंपलिंग की है। अभी तक मावा की दावेदारी करने कोई नहीं पहुंचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *