केरल में धौंस जमाने का अनोखा ट्रेंड …? 700 रु. में कांस्टेबल और 2560 रुपए में दारोगा, इसके अलावा 33100 में पूरा थाना मिलेगा

शौक बड़ी चीज है और जब साख भी जुड़ जाए तो क्या ही कहने। बात शादी की हो तो खर्चों की भी ज्यादा फिक्र नहीं रहती। शादी, बर्थडे या शूटिंग किसी भी निजी कार्यक्रम के लिए आप पुलिस को किराए पर ले सकते हैं। दिन भर के लिए वर्दीधारी कांस्टेबल आपको सिर्फ 700 रुपए में मिल जाएगा। आप सब इंस्पेक्टर और सीओ को भी किराए पर ले सकते हैं। केरल पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन के अधिकारी कहते हैं यह नीति नई नहीं है।

थाना भी किराए पर
इस नीति के तहत फिल्मों की शूटिंग के लिए थाने को भी किराए पर लिया जा सकता है। कई पुलिस वाले सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर इस नीति का विरोध कर रहे हैं। केरल पुलिस ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सनी जोसेफ कहते हैं, डीजीपी और गृह विभाग को हमने इस नीति को बंद करने के लिए याचिका दी है।

 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पीपी सदानंदन ने कहा- पहले से प्रावधान है कि आयोजकों से तय फीस लेकर शूटिंग, मेलों आदि कार्यक्रमों में सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी नियुक्त किए जाते हैं। इस मामले ने तब तूल पकड़ा जब कुन्नूर के के. अंसार ने अपनी बेटी की शादी में वीआईपी सुरक्षा के नाम पर 2800 रुपए देकर दिनभर के लिए 4 कॉन्स्टेबल किराए पर लिए। खास बात यह है कि शादी में कोई वीआईपी आया ही नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *