रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 का निरीक्षण …?

पीएसी के निरीक्षण में मिली खामियां, प्लेटफॉर्म और सर्कुलेटिंग एरिया में बंद मिलीं लाइट …

रेल मंत्रालय द्वारा गठित यात्री सुविधा समिति (पीएसी) के सदस्यों ने बुधवार को शाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-1 का निरीक्षण किया। इस दौरान जीआरपी थाना के पास प्लेटफार्म नंबर-1 की लाइट बंद मिली। इस पर समिति के सदस्य कैलाश लक्ष्मण वर्मा ने रेलवे के बिजली विभाग के एसएसई मनोज गुप्ता से पूछा कि लाइट क्यों बंद है? जबकि शाम हो चुकी है।

प्लेटफार्म पर अंधेरा भी हो गया है। इसके साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया के हाईमास्ट की आधी लाइट बंद मिली। इस पर वे कोई माकूल जवाब नहीं दे पाए। वहीं एसी व स्लीपर वेटिंग हॉल के वाॅशरूम में गंदगी मिली। एसी वेटिंग हॉल में वॉशरूम में बाल्टी नहीं मिली। यहां यात्रियों के लिए चॉर्जिंग प्वॉइंट लगाने के लिए सुझाव दिया।

समिति की महिला सदस्य विभाश्वनी अवस्थी ने स्लीपर वेटिंग हॉल में यात्री रीता चौहान से पूछा कि यहां कोई समस्या ताे नहीं। इस पर महिला यात्री ने कहा कि स्लीपर वेटिंग हॉल के वॉशरूम से बदबू आ रही है। यहां बैठना मुश्किल हो रहा है। इस पर अवस्थी ने रेलवे अफसरों से कहा कि फिनाइल डलवाएं।

सीसीटीवी कैमरे के एंगल व एग्जिट गेट में सुरक्षा व्यवस्था में मिली कमी

यात्री सुविधा समिति के कैलाश लक्ष्मण वर्मा ने जनरल वेटिंग हॉल में यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के एंगल पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने आरपीएफ के सहायक उपनिरीक्षक जलसिंह मीणा से कहा कि एंट्री गेट पर, तो मेटल डिटेक्टर लगा है, लेकिन यहां सामान की जांच करने के लिए न तो स्कैनर मशीन है और न ही गलत गेट से एंट्री करने पर यात्रियों की प्रॉपर जांच हाे रही।

डीआरएम के साथ बैठक की: यात्री सुविधा समिति के सदस्यों ने ग्वालियर का किला व शनिदेव मंदिर का भ्रमण करने के बाद शाम के समय डीआरएम आशुतोष के साथ बैठक की। इस दौरान सीनियर डीसीएम अखिल शुक्ला, नवीन दीक्षित आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *