भिंड : बछरेंटा खदान पर छोटी कार्रवाई … !

बछरेंटा खदान पर पुलिस ने की कार्रवाई:खदान पर चल रही थी पनडुब्बियां, एक जब्त, दूसरी काे किया नष्ट

रेत माफिया पनडुब्बी डालकर सिंध नदी का सीना छलनी कर रहा है। गुरुवार की शाम अमायन पुलिस ने बछरेंटा खदान पर अचानक दबिश देकर नदी में दो पनडुब्बी चलती हुई पकड़ ली। हालांकि माफिया पुलिस और प्रशासन की टीम को देखकर भाग खड़ा हो गया। वहीं पुलिस ने एक पनडुब्बी को जब्त कर लिया। जबकि दूसरे को मौके पर तोड़कर नष्ट करने का प्रयास किया गया।

दरअसल गुरुवार को जिले में प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने विभागीय समीक्षा की थी, जिसमें रेत के अवैध उत्खनन का मुद्दा गर्माया था, जिसके बाद प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस और पुलिस कप्तान शैलेंद्र सिंह चौहान को रेत माफिया पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इन निर्देश के बाद पुलिस अमला सक्रिय हो गया। अमायन थाना प्रभारी सुनील सिंह सिकरवार ने मुखबिर की सूचना पर सिंध नदी के बछरेंटा खदान पर दबिश दी। साथ ही खनिज विभाग की टीम को भी मौके पर बुला लिया। पुलिस और प्रशासन की टीम को देख रेत माफिया मौके से भाग खड़ा हुआ। वहीं प्रशासन की टीम ने नदी में चल रही दो पनडुब्बी को पकड़ लिया। इसके बाद पनडुब्बी जब्त करने के लिए जेसीबी मौके पर बुलाई गई। एक पनडुब्बी तो पुलिस ने जब्त कर ली।

लेकिन जब दूसरे की बारी आई तो जेसीबी खराब हो गई। ऐसे में पुलिस ने जेसीबी के माध्यम से पनडुब्बी को तोड़कर उसे तोड़कर नष्ट करने का प्रयास किया। इस कार्रवाई में हेडकांस्टेबल कोमल सिंह, बलराम सिंह, कांस्टेबल अजीत सिंह, कमल सिंह एवं खनिज विभाग की टीम भी शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *