भिंड में रेत के अवैध उत्खनन को रोकने के लिए जिले में 5 अस्थाई नाके लगे

प्रभारी मंत्री की फटकार के बाद दो पनडुब्बी कराई नष्ट …!

भिंड में दो रोज पहले प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री एवं भिड जिले के प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत प्रशासनिक कार्यों में कसावट लाते हुए बैठक ली थी। बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री राजपूत ने प्रशासनिक अफसरों को जमकर फटकार लगाई थी। बैठक में उन्होंने साफ शब्दों में कहा था जिले में अवैध परिवहन रेत का रुक नहीं पा रहा। जिले में नदियों का दोहन करके रेत कराया जा रहा है। इस पर रोक लगनी चाहिए वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

परिवहन मंत्री की फटकार के बाद भिंड जिले के अफसर एक्शन मोड में आ गए। पुलिस और खनिज विभाग ने मिलकर दो पनडुब्बियों को भी पकड़ा है। कलेक्टर डॉ सतीश कुमार अवैध रेत का परिवहन रोकने के लिए पांच नाके लगाए गए।

भिंड में सिंध नदी की गोद से अवैध रेत को निकालने के लिए पनडुब्बियों का सहारा लिया जा रहा है। भिंड की अमायन थाना पुलिस और खनिज विभाग संयुक्त कार्रवाई करते हुए बछरेहटा रेत खदान पर दो पनडुब्बियों को पकड़ा। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की गाड़ियों को देखते हुए स्थानीय रेत माफिया मौके से भाग निकले। प्रशासनिक टीम ने मौके पर पहुंचकर दोनों पनडुब्बियों को जब्त किए जाने की कार्रवाई की और एक पनडुब्बी को मौके पर नष्ट कराया जबकि दूसरी पनडुब्बी को थाने में रखवाया।

यहां लगे नाके

इधर भिंड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने जिले में रेत के अवैध परिवहन को रोकने के लिए पांच नए अस्थाई नाके लगाए हैं। इन नोकों पर तीन तीन पालियों में कर्मचारी अधिकारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे। बताया गया है टेढ़ी पुलिया कनपुरा थाना फूप एक नाका लगाया गया है। दूसरा नाका देहात थाना क्षेत्र की सीमा में स्थित बबेड़ी गांव के पास लगाया गया है। उमरी थाना क्षेत्र के रूर की पुलिया पर नाका लगाया गया। मिहोना थाना क्षेत्र में अंतियन पुरा में नाका लगाया गया है। मौ थाना क्षेत्र के सेवड़ा मार्ग पर भी नाका स्थापित किया गया। इन सभी नाकों पर राजस्व विभाग के साथ पुलिस बल भी तैनात रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *