ग्वालियर : यहां मरीजों को एक ही फ्लोर पर मिल रही ओपीड़ी और दवा…!

यहां मरीजों को एक ही फ्लोर पर मिल रही ओपीड़ी और दवा, मरीजों को नहीं पड़ रहा भटकना

हजार बिस्तर का अस्पताल: मेडिसिन, सर्जरी, ऑर्थो, ईएनटी के साथ अन्य ओपीडी पहुंचीं. मरीजों को भर्ती करने की सुविधा भी शुरू, ओटी भी जल्द होगी शुरू

ग्वालियर. अंचल के सबसे बड़े अस्पताल जेएएच के हजार बिस्तर के अस्पताल में मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। यहां एक ही फ्लोर पर ओपीडी के साथ दवा वितरण की व्यवस्था की गई है। इससे ओपीडी में आने वाले मरीजों को इधर-उधर भागदौड़ करने से होने वाली परेशानी से राहत मिल गई है। इसी बिल्डिंग में अब मेडिसिन, सर्जरी, ऑर्थो, ईएनटी के साथ अन्य ओपीडी पहुंच गई हैं। ओपीडी के साथ यहां भर्ती करने की सुविधा भी शुरू हो गई है। जेएएच कैंपस में ओपीडी में मरीजों को पर्चा बनवाने के साथ दवा लेने के लिए काफी परेशान होना पड़ता था।

भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है

हजार बिस्तर के अस्पताल में सभी विभागों की ओपीडी के साथ भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं कुछ विभाग जेएएच कैंपस में ही रहेंगे। जिसके लिए नई व्यवस्था पुराने मेडिकल स्टोर में की जा रही है।

डॉ. आरकेएस धाकड़, अधीक्षक जेएएच

जेएएच में पुराने मेडिकल स्टोर में मिलेगी दवा

जेएएच कैंपस में बाल और शिशु रोग, कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, कैंसर एवं कमलाराजा के मरीज पुरानी बिल्डिंग में ही रहेंगे। इसलिए इन मरीजों के लिए नई व्यवस्था के तहत पर्चे और दवाएं जेएएच कैंपस के पुराने मेडिकल स्टोर में ही बनेंगे। इससे मरीजों की परेशानी बचेगी। अभी तक जेएएच कैंपस में ही ओपीडी का पर्चा बन रहा था, अब हजार बिस्तर अस्पताल में जाने से व्यवस्थाएं बदल गई हैं।

ओटी भी जल्द होगी शुरू

जेएएच से ओटी भी जल्द हजार बिस्तर के अस्पताल में पहुंच जाएगी, इसकी तैयारी शुरू हो गई है। कुछ दिनों में नई बिल्डिंग में मरीजों के ऑपरेशन शुरू हो जाएंगे। अभी ओटी जेएएच कैंपस में ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *