नेता प्रतिपक्ष ने भिंड कलेक्टर को चेताया ..!कहा- भ्रष्टाचार की देन मेहगांव के ग्राम पचेरा की घटना

नेता प्रतिपक्ष ने भिंड कलेक्टर को चेताया:कहा- भ्रष्टाचार की देन मेहगांव के ग्राम पचेरा की घटना, समय रहते करते कार्रवाई तो नहीं जाती जान

भिंड जिले की तहसील मेहगांव के ग्राम पचेरा गांव में 3 लोगों की हत्या के बाद से आसपास के गांवों में दहशत है। इस घटना पर लहार विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि भिंड जिले की पंचायतों में फैले भ्रष्टाचार के कारण इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।

भिंड जिले की पचेरा ग्राम पंचायत के मौजूदा सरपंच और पूर्व सरपंच के बीच चुनावी रंजिश में पूर्व सरपंच के लोगों ने खेतों में जा रहे मौजूदा सरपंच के परिजनों पर फायरिंग कर दी। इस वारदात में हाकिम सिंह गुल्लू और टिंकू त्यागी की मौत हो गई। इसके बाद पूर्व सरपंच के लोगों ने एक शख्स की और हत्या कर दी। इन दोनों ही घटनाओं के बाद पचोर गांव में 6 थानों का पुलिस बल तैनात किया गया है।

इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि जिले की पंचायतों में भ्रष्टाचार इस कदर है कि किसी को न्याय नहीं मिलता है। मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण योजना में 60 फीसदी पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है, यही स्थिति महिला एवं बाल विकास विभाग तथा अनुसूचित जाति विकास विभागों की हैं।

DM ने भ्रष्टाचार के मामले में नहीं की जांच

उन्होंने कहा कि पंचायतों में भ्रष्टाचार को लेकर और खास तौर पर पचेरा पंचायत के मामले में उन्होंने भिंड कलेक्टर से टेलीफोन पर चर्चा कर भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच कराए जाने की बात कही थी। उन्होंने कलेक्टर को एक पत्र भी लिखा था, लेकिन भिंड कलेक्टर ने इस मामले में कार्रवाई तो दूर जांच करना भी उचित नहीं समझा।

भ्रष्टाचार के मामले में करेंगे जन आंदोलन

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर सही समय पर भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच होती, तो आज यह नौबत नहीं आती। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि स्थिति ये है कि बगैर भेंट चढ़ाए ना तो धनराशि आवंटित होती है और ना ही फाइल आगे बढ़ती है। डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि भिंड जिले के कलेक्टर इस घटना से सबक लें, वरना वह भ्रष्टाचार के मामले में जन आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *