प्रदेश सरकार का माफियाओं पर कंट्रोल नहीं …!

नेता प्रतिपक्ष बोले – छात्रों की क्षतिपूर्ति करे सरकार, एक माह में पुनः हो नर्स भर्ती के एग्जाम …..

मध्यप्रदेश के ग्वालियर से नेशनल हेल्थ मिशन (NHM) संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का बड़ा मामला बीते रोज सामने आया था। इस मामले में मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने प्रदेश सरकार की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश के अंदर माफियाओं पर शिकंजा नहीं कर सकी है। सरकार का माफिया पर कंट्रोल नहीं है। यह बात नेता प्रतिपक्ष ने लहार विधानसभा क्षेत्र के मछंड कस्बे के दौरे के दौरान स्थानीय पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहीं।

उन्होंने प्रदेश सरकार की निंदा करते हुए कहा मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के माफियाओं ने मिलकर नर्स भर्ती परीक्षा का पेपर लीक किया है। प्रदेश में माफिया हावी है इन माफियाओं को कंट्रोल करने में प्रदेश सरकार पूरी तरीके से विफल है। उन्होंने नर्स भर्ती परीक्षा में बैठने वाले परीक्षार्थियों के हित की बात को उठाते हुए कहा कि एग्जाम में बैठने के लिए हजार रुपए खर्च कर कर परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे। ऐसे परीक्षार्थियों को आर्थिक व समय का नुकसान हो रहा है। प्रदेश सरकार को ऐसी परीक्षार्थियों के हितों की ओर ध्यान देना चाहिए।

इस परीक्षा में करीब प्रदेश भर में 50,000 से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा में बैठने जा रहे थे। इन परीक्षार्थियों का अर्थिका खर्च व्यय का खर्च सरकार को देना चाहिए। प्रदेश सरकार को छात्रों की क्षतिपूर्ति का भुगतान करना चाहिए।इन परीक्षार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक माह के अंदर पुनः संविदा स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा को कराया जाना चाहिए। प्रदेश की स्वास्थ्य विभाग में खाली पड़े व्यक्ति को समय रहते भरा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *