डबरा – पटवारी सहित 3 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज …!

कूट रचना कर शासकीय भूमि काे कर दिया था निजी ….

आंतरी थाना क्षेत्र के ग्राम भारस में शासकीय भूमि के लिए कूट रचित दस्तावेज तैयार कर उसे निजी व्यक्तियों के नाम कर दिया है। मामले में जांच के बाद पटवारी सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार दिलीप सिंह गुर्जर (40 वर्ष) निवासी ग्राम भारस ने आतरी थाने में शिकायती आवेदन पत्र देकर कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर फर्जी पट्टा व्यवस्थापन कराए जाने की शिकायत की थी। जिसकी जांच के दौरान तत्कालीन हल्का पटवारी कमल किशोर साहू के कथन लिए गए। जांच में पाया गया कि मूल प्रकरण क्रमांक 7/2004 परिशिष्ट क्रमांक 2 में कमल सिंह ही एकमात्र पक्षकार है। उक्त उल्लिखित प्रकरण में सिर्फ एक पक्ष मैं आदेश 11:05/2005 को परिशिष्ट 1 जारी हुआ था। इसकी पुष्टि पृष्ट क्रमांक 1 तथा 2 के साथ दायरा पंजी अवनीत भूमि बंटन व्यवस्थापन वर्ष 2004/05 परिशिष्ट क्रमांक 8 में होती है लेकिन विनोद सिंह एवं सुल्तान सिंह ने पटवारी रामजीलाल अर्गल और तत्कालीन प्रवचन की मिलीभगत से पृष्ठ क्रमांक 3 को तैयार करवा कर सत्य प्रतिलिपि तैयार करवाई और किसी दुर्ग सिंह नामक व्यक्ति के नाम से कूट रचित हस्ताक्षर बनाकर एक आवेदन प्रस्तुत कर सत्य प्रतिलिपि प्राप्त की।

शिकायतकर्ता की जांच के उपरांत पाया गया कि तहसील के तत्कालीन कर्मचारियों ने व्यापक षड्यंत्र कर विनोद सिंह, सुल्तान सिंह, रविंद्र सिंह एवं पटवारी रामजीलाल अर्गल ने कूट रचित दस्तावेजों के आधार पर आदेश तैयार करवाए हैं। पूरा मामला नौ बीघा जमीन से जुड़ा है। मामले में पुलिस ने उक्त लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *