ग्वालियर ! गुना तबादला होने के बाद SDM सीबी प्रसाद का बदला प्रभार, बार-बार झांसी रोड सर्कल ही क्यों?

ग्वालियर कलेक्टर का गजब आदेश …!
  • कलेक्टर ग्वालियर का पहला आदेश ही कटघरे में …

एसडीएम सीबी प्रसाद, जिनका तबादला गुना होने के बाद भी कलेक्टर ने उनको झांसी रोड सर्कल तबादला कर दिया

दोनों ही झांसी रोड SDM से संबंधित थे। इसी कारण पूर्व कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने SDM प्रसाद को भितरवार भेजा था। खबर तो यह भी है कि SDM सीबी प्रसाद को वापस झांसी रोड लाने के पीछे एक केन्द्रीय मंत्री का हाथ है। हालांकि कलेक्टर ने इस मामले में यही कहा है कि तबादला आदेश से पहले ही उन्होंने आदेश जारी किए थे।

ग्वालियर के नवागत कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह आते ही विवादों में घिर गए हैं। वह विवादों में ज्वाइंट कलेक्टर सीबी प्रसाद के कारण विवाद में आए हैं। पिछले डेढ़ साल से झांसी रोड सर्कल का प्रभारी SDM सीबी प्रसाद के पास था। पर हाल ही में कलेक्ट्रेट की जनसुनवाई में जाति प्रमाण पत्र को लेकर हुए आत्मदाह के प्रयास के दो मामले सामने आने पर तत्कालीन कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने करीब 15 दिन पहले SDM सीबी प्रसाद को भितरवार सर्कल और वहां से SDM अश्वनी रावत को झांसी रोड सर्कल का प्रभार दिया गया था। 13 फरवरी को सीबी प्रसाद का ग्वालियर से गुना तबादला शासन ने कर दिया था। तबादला होने के बाद भी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सीबी प्रसाद का प्रभार बदलकर वापस उन्हें झांस रोड सर्कल करने का आदेश कैसे जारी कर दिया, यह समझ से परे है।

चर्चा केन्द्रीय मंत्री के दबाव में आया आदेश
SDM सीबी प्रसाद के तबादला ने बता दिया कि कलेक्टर ग्वालियर अक्षय कुमार सिंह किस स्तर पर केन्द्रीय मंत्री के दबाव में है। ऐसी चर्चा है कि किसी केन्द्रीय मंत्री के कहने के बाद ही कलेक्टर ग्वालियर ने यह विवादित फैसला लिया है। SDM सीबी प्रसाद को भितरवार भेजे जाने के बाद ही यह अफसरों के बीच चर्चा थी कि अब पता चल जाएगा कि नए कलेक्टर का मिजाज व कार्यप्रणाली कैसी होगी। प्रशासन के अधिकारियों का कहना था कि लगभग यही होगा कि एसडीएम भितरवार को वापस झांसी रोड ही भेजना होगा और वही हो गया।

पर्दे के पीछे की कहानी
पर्दे के पीछे यह कहानी है कि SDM सीबी प्रसाद का जब तबादला किया गया था तब वे अवकाश पर थे। उनकी अवकाश अवधि में पूर्व कलेक्टर ने उन्हें भितरवार अनुभाग भेज दिया। लौटने के बाद नए कलेक्टर अक्षय सिंह जिले में थे और SDM ने भितरवार ज्वाइन कर लिया। इधर अश्वनी रावत झांसी रोड में अपना काम संभाल रहे थे। सोमवार को सीबी प्रसाद का तबादला जिले से बाहर हुआ। SDM प्रसाद की पीड़ा मंत्री तक पहुंची, पहले बताया कि स्थानांतरित अवधि में उनका प्रभार बदल दिया गया और अब जिले से भी बाहर भेज दिया गया। SDM के नजदीकी मंत्री ने तत्काल मौजूदा कलेक्टर को कहकर प्रभार वापस कराया। बताया गया है गुना का तबादला भी एक-दो दिन में निरस्त करा लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *