250 में कुबेरेश्वर धाम की मिट्टी, 150 में बेची पानी की बोतल

पंडित प्रदीप मिश्रा दु:खी –

पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में चल रहे रुद्राक्ष महोत्सव पूर्ण होते ही दु:खी हो गए।

सीहोर. पंडित प्रदीप मिश्रा सीहोर के कुबेरेश्वर धाम में चल रहे रुद्राक्ष महोत्सव पूर्ण होते ही दु:खी हो गए। उन्होंने मंच से भावुक होते हुए कहा कि मेरे नाम पर लोग पैसा कमाने लगे हैं, धंधा शुरू कर दिया है, किसी ने मेरे नाम से मिट्टी बेची तो किसी ने एक-एक पानी की बोतल 150-150 रुपए में बेची है, उन्होंने कहा कि कुबेरेश्वर धाम में हुई अव्यवस्था और परेशानी का दंश कई दिनों तक सभी को परेशान करता रहेगा।

हालांकि पिछले 6 दिनों में एक भी दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने सीहोर में हुई अव्यवस्था का जिक्र नहीं किया, लेकिन कथा के अंतिम दिन उन्होंने मंच से सीहोर में उनके नाम पर हुए धंधे को लेकर दु:ख व्यक्त किया। पंडित प्रदीप मिश्रा बोले की लोगों ने मेरे नाम की मिट्टी भी लोगों को बेच दी, मेरा मन बहुत दु:खी है।

दरअसल इस बार पंडित प्रदीप मिश्रा के सीहोर में हुए आयोजन के दौरान लोगों ने पंडित प्रदीप मिश्रा के नाम पर जमकर कमाई की, देशभर से आए श्रद्धालुओं को कुबेरेश्वर धाम की मिट्टी बताकर 250-250 रुपए में पैकेट बेचे, उनसे कहा गयाकि इस मिट्टी से घर जाकर शिवलिंग बनाएंगे तो आपके सारे संकट दूर हो जाएंगे, इस बार श्रद्धालुओं से एक एक पानी की बोतल के 150-150 रुपए वसूले गए, हैरानी की बात तो यह है कि जो श्रद्धालु बाहर से आए थे, उनसे 300-300 रुपए बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन तक छोडऩे के लिए गए, इसी प्रकार खाने पीने की अन्य चीजों में भी श्रद्धालुओं से मोटी कमाई की गई। पंडित प्रदीप मिश्रा उनके नाम पर हो रहे कारोबार से दु:खी हो गए हैं। लोग महज उनका फोटो लगाकर भी पैसे कमाते नजर आए। क्योंकि भोलेभाले लोगों को क्या मालूम की कौन सी चीज उनके द्वारा बेची जा रही है या नहीं, वे तो सीहोर आने के बाद ये सोचने लगे कि यहां तो सबकुछ पंडित प्रदीप मिश्रा की जानकारी से हो रहा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *