लहार में रेत का अवैध परिवहन:SDOP ने खदान पर छापा मारकर पकड़े 10 ट्रक

भिंड में रेत खदानों से अवैध रेत का उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार रात लहार SDOP ने रौन थाने की डुबका खदान पर अचानक छापा मारकर लगभग एक दर्जन ट्रकों को पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार, जिले के रौन थाना अंतर्गत आने वाली डुबका रेत खदान पर देर रात लहार SDOP अवनीश बंसल ने अचानक छापा मारकर खदान पर खड़े 4 भरे हुए और 6 खाली ट्रक पकड़ लिए।

उनसे वैद्य कागज मांगने पर उनके पास न तो रॉयल्टी की रसीद पाई गई और न ही अन्य वैद्य कागज मिले। इसके बाद SDOP ने रौन और लहार पुलिस को सूचना देकर पुलिस बल बुलवाया जो कि देर से पहुंचा। जब तक लहार SDOP ने अकेले ही अपने एक मात्र गार्ड के साथ ट्रकों को रोके रखा। कुछ देर बाद पुलिस बल पहुंचने के बाद रेत के ट्रकों को पुलिस बल को सौंपने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। लहार SDOP ने बताया कि सभी ट्रक 22 चक्के के हैं और अधिकांश ट्रकों से नंबर भी गायब हैं।

देर रात्रि तक चला सिफारिशों का दौर

SDOP अवनीश बंसल ने जैसे डुबका खदान पर पहुंचकर रेत की गाड़ियों पर कार्रवाई की उनके पास लगातार गाड़ियां छोड़ने के लिये सिफारिशों के फोन आते रहे। लेकिन एसडीओपी नहीं माने और कार्रवाई की।

चेकिंग के दौरान पकड़ी एक और गाड़ी

SDOP अवनीश बंसल जैसे ही डुबका खदान से लौटे, तो उन्होंने रास्ते में एक ट्रक रुकवाया इसमें ऊपर तक रेत भरी हुई थी। जिसकी रॉयल्टी चेक की गई तो ट्रक ओवरलोड पाया गया। जिसे पकड़कर लहार पुलिस थाने में रखवा दिया। कार्रवाई पर SDOP अवनीश बंसल का कहना है कि डुबका रेत खदान से गाड़ीयों को पकड़कर पुलिस अभिरक्षा में रखवाया है, कार्रवाई के लिए माइनिंग को सूचना दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *