डबरा – रेत की अवैध परिवहन पर प्रशासन की कार्रवाई …!

जिगनिया घाट पर दी दबिश, चार डंपर जब्त, रेत के अवैध पुल को भी तोड़ा …

रेत के अवैध उत्खनन पर प्रशासन ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जिगनिया घाट पर कार्रवाई की। जहां से नदी के बीच में बनाएं गए रेत के अवैध पुल को नष्ट किया है। वहीं 4 डंपरों को भी पकड़ा है। पूरी कार्रवाई डबरा एसडीएम के नेतृत्व में अंजाम दी गई।

बता दें कि डबरा अनुविभाग में रेत का अवैध उत्खनन बड़े पैमाने पर किया जा रहा है।जिस पर प्रशासन लगातार कहीं ना कहीं कार्यवाही को अंजाम भी दे रहा है।बुधवार की शाम प्रशासन को सूचना मिली की गिजौर्रा थाना क्षेत्र के वारकरी जिगनिया क्षेत्र में सिंध नदी पर बड़े पैमाने पर रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन किया जा रहा है।

साथ ही रेत माफियाओं ने नदी के बीच में भी रेत का अवैध पुल का निर्माण कर दिया है। सूचना पर एसडीएम प्रखर सिंह, तहसीलदार शिवदयाल धाकड़ राजस्व अमला, पुलिस प्रशासन, माइनिंग अधिकारियों के साथ जिगनिया क्षेत्र में जा पहुंचा।

जहां प्रशासन को नदी पर बना पुल मिला तो अवैध परिवहन करते चार डंपर भी मिले हैं, जिन्हें ज़ब्त कर लिया है। साथ ही नदी के बीच में बने अवैध पुल को एलएनटी की सहायता से तोड़ दिया गया है।प्रशासन की इस कार्रवाई से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया हैं।

एसडीएम डबरा प्रखर सिंह ने कहा कि रेत के अवैध परिवहन पर कार्रवाई की है जिगनिया घाट पर रेत के अवैध पुल को नष्ट किया गया है साथ ही चार डंपर भी ज़ब्त किए हैं हमारे द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है और आगे भी अवैध रेत परिवहन पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *