इंदौर में मंदिर की बावड़ी की छत धंसी; 13 मौत .!

रामनवमी पर हवन कर रहे करीब 30 लोग 40 फीट नीचे गिरे, 17 को बचाया …

इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर बावड़ी की छत धंसने से 13 लोगों की मौत हो गई। 40 फीट गहरी बावड़ी में 30 से ज्यादा लोग गिरे थे। बावड़ी से कुल 11 शव निकाले गए, जबकि पुलिस ने रस्सियों की मदद से 19 लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दो लोगों ने दम तोड़ दिया। बावड़ी में चार से पांच फीट पानी है। नगर निगम तीन पंप की मदद से पानी निकाल रहा है। आशंका है कि अभी भी कुछ लोग बावड़ी में डूबे हुए है। फिलहाल रेस्क्यू रुका हुआ है, पानी निकालने के बाद दोबारा रेस्क्यू शुरू होगा।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ। लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे। वजन से उसकी छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए। यह मंदिर करीब 60 साल पुराना है। मंदिर में दर्शन करने आया एक बच्चा अब भी लापता है। कलेक्टर ने घटना की मजिस्ट्रियल जांच कराने की बात कही है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों के परिजनों के 5-5 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि सरकार घायलों को इलाज कराएगी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया बावड़ी से निकाली गई 11 डेडबॉडी में से 10 महिलाओं की है। अभी तक हादसे में हम 13 लोगों को खो चुके है। मौके पर प्रशासन रेस्क्यू कार्य में जुटा हुआ है। हादसे की जांच के आदेश भी दिए जा चुके हैं। जिन लोगों का बचाव किया गया है, उनका इलाज किया जा रहा है।

मृतकों में अब तक इन लोगों की पहचान हुई

  1. लक्ष्मी (70) पति रतीलाल पटेल, पटेल नगर
  2. इंद्र कुमार (53) पिता थामावदास हरवानी, साधु वासवानी नगर
  3. भारती कुकरेजा (58) पति परमानंद कुकरेजा, साधु वासवानी नगर
  4. जयवंती (84) पति परमानंद खूबचंदानी, स्नेह नगर
  5. दक्षा पटेल (60) पति लक्ष्मीकांत पटेल, पटेल नगर
  6. मधु (48) पति राजेश भम्मानी, सर्वोदय नगर
  7. मनीषा मोटवानी पति आकाश मोटवानी, साधु वासवानी नगर
  8. गंगा पटेल (58) पति गगन दास, पटेल नगर
  9. कनक पटेल (32), पटेल नगर
  10. पुष्पा पटेल (49), पटेल नगर
  11. भूमिका खानचंदानी (31), पटेल नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *