क्या यही दिन देखने के लिए हमने मेडल जीते थे?

क्या यही दिन देखने के लिए हमने मेडल जीते थे? जब कैमरे के सामने फफक-फफक कर रो पड़ीं विनेश फोगाट
Wrestler Protest: धरने पर बैठी पहलवान विनेश फोगाट ने मीडिया से कहा जब हमने मेडल जीते थे तब कभी ये नहीं सोचा था कि एक दिन हमें यह दिन भी देखना पड़ेगा.

विनेश फोगाट ने कैमरे के सामने रोते हुए कहा, बारिश की वजह से जहां हम अब तक जमीन में सो रहे थे वहां पर पानी भर गया जिसके लिए हमने अपने सोने के लिए चारपाई मंगाई, लेकिन पुलिस ने हमें वह चारपाई नहीं लाने दी.

पुलिस ने हमें चेस्ट से पकड़ कर धक्का दिया
धरने पर बैठी शीर्ष पहलवान विनेश ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा, नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने हमारे साथ बदतमीजी की. उन्होंने मीडिया से कहा, हम अपने मान-सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं और उस लड़ाई का सिला यह है कि यहां पर पुलिस वाले ने हमें चेस्ट से धक्का दिया.

‘कांड करके भी बृजभूषण घर में सो रहा है’
विनेश ने आगे कहा, इतने कांड करने के बाद भी वो बृजभूषण अपने घर में आराम से सो रहा है लेकिन हमें यहां ऐसी हालत में रहना पड़ रहा है. हम जब अपने सोने के लिए लकड़ी के फट्टे (प्लाई से बनी चारपाई) मंगा रहे थे तो पुलिस वालों ने हमसे कहा, सो जाओ ! मर जाओ.

दिल्ली पुलिस का क्या कहना है?
पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) प्रणव तायल ने कहा, आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती बिना अनुमति के ‘फोल्डिंग’ (मुड़ सकने वाली) चारपाई लेकर प्रदर्शन स्थल पर आए. तायल ने कहा कि इस बारे में सवाल किए जाने पर भारती के समर्थक आक्रामक हो गए और ट्रक से चारपाइयां उतारने की कोशिश करने लगे अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मामूली कहासुनी हुई तथा भारती और दो अन्य को हिरासत में ले लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *