ग्वालियर, । ग्वालियर पुलिस की कांबिंग गश्त और रात में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। बीती रात कांबिंग गश्त में एसएसपी राजेश सिंह चंदेल ने लेकर सभी पुलिस अफसर सड़कों पर उतरे। लिस्टेड गुंडों के घर दस्तक दी। कांबिंग गश्त में पुलिस गुंडे बदमाशों पर नकेल कसने का दावा करती है, लेकिन कांबिंग गश्त के करीब एक घंटे बाद ही अफसरों के बंगलों के पास वीआइपी रोड पर दंपत्ति को लूटकर लुटेरों ने खुली चुनौती दी है। बदमाश दंपत्ति से बाइक लूट ले गए। इससे पुलिस की कांबिंग गश्त और सुरक्षा व्यवस्था पर ही सवालिया निशान लग गया है। जहां पुलिस अफसर कड़ी सुरक्षा और बदमाशों पर नियंत्रण करने का दावा कर रहे हैं, वहीं लूट की घटनाएं लगातार हो रही हैं। महज एक सप्ताह में लूट की चार वारदात हो चुकी हैं। सिर्फ एक ही वारदात में आरोपित पकड़े गए, जबकि तीन वारदातों में लुटेरों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है।

बीती रात 8 बजे से 11 बजे तक पुलिस ने शहर में कांबिंग गश्त की थी। पुलिस का दावा है- शहर के हर लिस्टेड गुंडे के घर पहुंचे, इन गुंडों से पूछताछ की गई। अवैध शराब और जुआ खेलने वालों को पकड़ा गया। सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सड़कों पर उतरे थे। लेकिन रात 12 बजे राहुल यादव और उनकी पत्नी को थाटीपुर इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने लूट लिया। बदमाशों की संख्या 3 बताई गई है। पुलिस ने इस मामले में रात 1.56 बजे एफआइआर दर्ज की, लेकिन आरोपितों का सुराग नहीं लग सका है। रात में लूट होने के बाद नाकाबंदी भी की गई, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। बदमाश भाग चुके थे।

शहर में सक्रिय लुटेरों की गैंग: शहर में लुटेरों की गैंग सक्रिय है। एक सप्ताह में लूट की चार वारदात हो चुकी हैं। एक वारदात सिरोल, दूसरी वारदात घाटीगांव, तीसरी वारदात पुरानी छावनी और चौथी वारदात बीती रात थाटीपुर इलाके में हो गई। थाटीपुर इलाके में जहां वारदात हुई, वहां से करीब 500 मीटर की दूरी पर ही पुलिस और प्रशासनिक अफसरों के बंगले बने हुए हैं। जहां एफआरवी भी खड़ी रहती है।

वर्जन:

लुटेरों की तलाश चल रही है, जल्द ही इन्हें पकड़ लिया जाएगा। एक टीम संदेहियों से पूछताछ कर रही है, दूसरी टीम सीसीटीवी कैमरे देख रही है।

विनायक शुक्ला, सीएसपी मुरार