‘BJP के 18 साल के शासन है यही उपलब्धि ..?

सीधी की घटना पर अखिलेश यादव बोले- ‘BJP के 18 साल के शासन है यही उपलब्धि’
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सीधी में कथित तौर बीजेपी नेता और आरोपी प्रवेश शुक्ला के वायरल वीडियो (Viral Video) पर प्रतिक्रिया दी है.

UP News: मध्यप्रदेश पुलिस (MP Police) द्वारा एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को गिरफ्तार करने के कुछ ही घंटों बाद स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को उसके पिता के घर का एक हिस्सा ढहा दिया. हालांकि वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद से ही सियासी बयानबाजी जारी है. अब समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का बयान आया है.

सपा प्रमुख ने कहा, “मध्यप्रदेश के सीधी ज़िले में एक आदिवासी के ऊपर एक भाजपाई द्वारा जो दानवीय घृणित कृत्य किया गया है, वो सदियों से शोषित-दलित समाज पर किये जा रहे उत्पीड़न के इतिहास का एक और शर्मनाक अध्याय है. मप्र में भाजपा के 18 साल के शासन की क्या बस यही उपलब्धि है. बीजेपी को अहंकार ले डूबेगा.” मंगलवार को पेशाब करने की घटना का वीडियो सामने आया था. इसके बाद विपक्षी दलों ने मांग की थी कि राज्य की बीजेपी सरकार शुक्ला की संपत्तियों को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करे.

 

कांग्रेस का दावा
इससे पहले, कांग्रेस ने दावा किया कि पेशाब करने का आरोपी प्रवेश शुक्ला बीजेपी से जुड़ा था. वहीं इंदौर के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया है. प्रदर्शनकारियों ने सूबे में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के लोगों पर लगातार अत्याचार बढ़ने का आरोप लगाया और तख्तियां लहराते हुए नारेबाजी की.

इस प्रदर्शन का आह्वान अखिल भारतीय बलाई महासंघ ने किया था. महासंघ के अध्यक्ष मनोज परमार ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सीधी जिले में आदिवासी युवक पर पेशाब करके प्रवेश शुक्ला ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है. शुक्ला को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए. हो सके तो उसे फांसी की सजा दी जानी चाहिए.’ उन्होंने आरोप लगाया कि सूबे में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को आज भी जातिगत भेदभाव के कारण अत्याचार झेलने पड़ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *