भोपाल। पुराने शहर में स्थित सर्राफा बाजार में पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। नगर निगम आयुक्त केवीएस चौधरी ने आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद जोन क्रमांक दो के प्रभारी विशाल रामकर ने कोतवाली थाने में लिखित शिकायत करने के साथ साक्ष्य के रुप में अवैध वसूली करने का वीडियो भी सौंपा है। अब पुलिस इस मामले में आरोपितों की पहचान करने के बाद एफआइआर दर्ज करेगी।
बता दें कि  …… ने कलेक्टर और महापौर के नाम पर हो रही पार्किंग की अवैध वसूली का मुद्दा प्रमुखता से उठाया था। इसकी जानकारी लगते ही अवैध वसूली करने वाले लोग शुक्रवार दिन में पार्किंग की वसूली करने नहीं पहुंचे। हालांकि इस दौरान पुलिसकर्मी भी सर्राफा बाजार में गश्त करते रहे, जिससे आरोपितों को पकड़ा जा सके।
बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से चौक बाजार के कुछ लोग बाजार में अतिक्रमण की शिकायत लेकर कलेक्टर, महापौर और नगर निगम कमिश्नर के पास पहुंचे थे। आरोप है कि इन्हीं लोगों के शह पर पार्किंग में अवैध वसूली की जा रही थी।
अतिक्रमण हटाकर बनाई थी नि:शुल्क पार्किंग
जिस जगह पर पार्किंग में अवैध वसूली हो रही थी। वहां पर कुछ समय पहले स्ट्रीट वेंडर्स को खड़ा किया जाता था। जिसकी शिकायत चौक के व्यापारियों ने नगर निगम और जिला प्रशासन के अधिकारियों को की थी और यहां से ठेले वालों को हटवा दिया था। इसके बाद से ही इस जगह पर नि:शुल्क पार्किंग शुरू की गई थी, जहां अवैध वसूली शुरू हो गई है। चौक के लोगों के अनुसार जिन लोगों ने अतिक्रमण हटवाया, वे ही अवैध वसूली करने में जुटे हैं।
इनका कहना
सर्राफा बाजार में पार्किंग की अवैध वसूली की जानकारी लगते ही नगर निगम आयुक्त को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आरोपितों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।
– मालती राय, महापौर
हम लोग तो चौक बाजार को व्यवस्थित करने के लिए काम कर रहे हैं। राकेश अग्रवाल व्यापारी संघ के महासचिव हैं और मैं अध्यक्ष हूं। मैं व्यवस्थाएं बनाने में लगा हूं। अगर सतीश इस तरह की हरकत कर रहा है, तो उसे काम से हटा देंगे और कल से ही पूरी पार्किंग में निश्शुल्क पार्किंग के बैनर लगवा देंगे।
– अभिषेक जैन, अध्यक्ष, चौक बाजार व्यापारी संघ