सुप्रीम कोर्ट : मई से अब तक एक्शन हो जाना चाहिए था …!

‘मई से अब तक एक्शन हो जाना चाहिए था’, मणिपुर वीडियो पर SC ने लगाई केंद्र और राज्य सरकार को फटकार
मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने वाले वीडियो में एक्शन हो गया है और मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मसले पर टिप्पणी की है.

मणिपुर के वायरल वीडियो पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने दुख व्यक्त किया है और केंद्र-राज्य सरकार को फटकार लगाई है. मुख्य न्यायधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा है कि यह स्वीकार करने योग्य नहीं है, जो वीडियो सामने आए हैं वह काफी चिंताजनक हैं. CJI ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि इस मामले में मई में ही एक्शन हो जाना चाहिए था, ऐसे मुद्दे नज़रअंदाज नहीं किए जा सकते हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को SG और AG से इस मामले में एक्शन लेने की बात कही. उन्होंने कहा कि मीडिया में जो दिखा है, उससे हम काफी डिस्टर्ब हैं. ये मानवाधिकारों और महिलाओं के अधिकारों का खुलेआम उल्लंघन है, हम केंद्र और राज्य सरकार को तुरंत इस मामले में एक्शन लेने का आदेश देते हैं. बता दें कि सर्वोच्च अदालत अब 28 जुलाई को इस मसले पर सुनवाई करेगी, जिसमें एक्शन की जानकारी ली जाएगी.

'मई से अब तक एक्शन हो जाना चाहिए था', मणिपुर वीडियो पर SC ने लगाई केंद्र और राज्य सरकार को फटकार

Manipur Viral Video Supreme Court 
‘ये बर्दाश्त नहीं हो सकता’

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर सड़क पर घुमाने का वीडियो सामने आया था, इसी दौरान महिलाओं संग यौन शोषण किया गया था. चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने इसपर कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है, महिलाओं के अधिकारों को लेकर इस तरह की घटना आत्मा को हिलाने वाली है ये संविधान के अधिकारों का हनन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *