ग्वालियर । तिघरा बांध से लेकर नलकेश्वर तक अवैध उगाही का खेल पुलिस की मिलीभगत से चल रहा है। यहां आने वाले सैलानियाें से नलकेश्वर की तरफ जाने के ही पैसे वसूले जा रहे हैं। इस अवैध उगाही करने वालों ने एक हवलदार और उसके परिचितों को ही रोक लिया। इनसे जब रुपये मांगे तो इसकी वजह और आदेश के बारे में हवलदार ने पूछा। तब यह लोग हवलदार के साथ ही गुंडागर्दी करने लगे। फिर उसे धमकाया। जब हवलदार शिकायत करने तिघरा थाने पहुंचा तो थाना प्रभारी से लेकर अन्य स्टाफ ने पुलिस महकमे के ही हवलदार की शिकायत न सुनकर धमकाने वालों के पक्ष में बात की।

सुनवाई न होने पर सीएम हेल्पलाइन पर की शिकायत

हवलदार ने सुनवाई न होने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन में कर दी तो यह खबर भी उन लोगों तक पहुंच गई, जो अवैध उगाही करते हैं। इसके बाद इन लोगों ने भी हवलदार की शिकायत के बाद सीएम हेल्पलाइन पर अवैध उगाही करने वालों की ओर से शिकायत हुई। इससे कहीं न कहीं थाने के स्टाफ की मिलीभगत उजागर होती है। आखिर सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की बात दूसरे पक्ष तक कैसे पहुंची। इस मामले को लेकर हवलदार ने एडीजी डी.श्रीनिवास वर्मा और एसएसपी राजेश सिंह चंदेल से भी शिकायत की है। पीटीएस में पदस्थ हवलदार अरविंद राजावत शुक्रवार को अपने दोस्त और परिवार के साथ तिघरा गया था। यहां से यह लोग नलकेश्वर की तरफ जाने लगे। जैसे ही नलकेश्वर वाले रास्ते पर आगे बढ़े तो इन्हें आगे जाने के रुपये मांगे गए। जिन लोगों के पास पार्किंग का ठेका है, उन्हीं लोगों ने यहां बल्लियां लगाकर सड़क से अंदर जाने का भी शुल्क वसूलना शुरू कर दिया है। जब हवलदार ने इसके आदेश के बारे में पूछा तो हमलावर हो गए। हवलदार तिघरा थाने पहुंचा। यहां तिघरा थाना प्रभारी और अन्य स्टाफ मौजूद था। जब हवलदार ने शिकायत की तो सुनवाई नहीं हुई। इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर कर दी। सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की जानकारी दूसरे पक्ष पर पहुंची तो बाद में इन लोगों ने भी शिकायत कर दी। इसके चलते हवलदार ने वरिष्ठ अधिकारियों से थाना प्रभारी और स्टाफ की शिकायत की है।

तिघरा से नलकेश्वर तक पुलिस की मिलीभगत से चल रही है उगाही

सैलानियों से जमकर वसूली रोज हो रहे झगड़े तिघरा बांध से लेकर नलकेश्वर तक सैलानियों से जमकर वसूली हो रही है। यहां रोज झगड़े हो रहे हैं। लेकिन पुलिस कार्रवाई ही नहीं करती। दबी जुबान में पुलिस महकमे के ही लोगों ने इसके पीछे की कहानी बताई। इन लाेगों ने सांठगांठ की बात कही है।

ऐसी मनमानी किसी की नहीं चलने दी जाएगी अवैध उगाही अगर हो रही है और शिकायत आने के बाद भी थाने वालों ने कार्रवाई नहीं की तो यह बहुत ही गंभीर मामला है। आखिर सीएम हेल्पलाइन पर आई शिकायत की जानकारी थाने से बाहर कैसे गई, इसकी पड़ताल करवाई जाएगी। इसकी जांच कराएंगे, इसमें लापरवाही सामने आएगी तो सख्त कार्रवाई होगी। इस तरह की मनमानी किसी की नहीं चलने दी जाएगी।

एएसपी