MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP का सांसदों को टिकट देना मास्टरस्ट्रोक है?

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में BJP का सांसदों को टिकट देना मास्टरस्ट्रोक है? 
BJP ने आगामी विधानसभा चुनाव में सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारने की रणनीति अपनाई है. इसको लेकर ABP न्यूज के लिए  C VOTER ने सर्वे किया है.
 पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. इसके साथ ही सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. इस बीच …… न्यूज के लिए  C VOTER ने सर्वे किया है. इस सर्वे में जनता से पूछा गया है कि क्या मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनावों में BJP का सांसदों को टिकट देना मास्टरस्ट्रोक है? 

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए सांसदों और मंत्रियों को मैदान में रणनीति अपनाई है. इसके लिए उसने कई केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को टिकट दिया है. इस बीच रविवार (15 अक्टूबर) को कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की.  

जनता ने दिया जवाब
मध्य प्रदेश के 42 फीसदी लोगों ने बीजेपी की सांसदों को विधानसभा में टिकट देने की रणनीति को मास्टरस्ट्रोक बताया. वहीं, 48 प्रतिशत जनता इसे मास्टरस्ट्रोक नहीं मानती, जबकि 10 पर्सेंट लोग इस पर कोई जवाब नहीं दे सके. वहीं, राजस्थान में 50 फीसदी लोगों ने इसे मास्टरस्ट्रोक बताया, जबकि 39 पर्सेंट लोग इस बात से सहमत नहीं हैं. 11 प्रतिशत लोग इस पर कुछ नहीं कह सके.

छत्तीसगढ़ की 46 फीसदी जनता ने सांसदों को विधानसभा उतारने के बीजेपी के फैसले को मास्टरस्ट्रोक बताया. वहीं, 40 फीसदी लोग इससे इत्तेफाक नहीं रखते, जबकि 14 प्रतिशत जनता इस पर अपनी राय नहीं दे सकी.

इन सांसदों को मिला विधानसभा का टिकट
बीजेपी ने मध्य प्रदेश में गणेश सिंह, रीती पाठक, राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह, फग्गन सिंह कुलस्ते जैसे सांसदों को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है. वहीं, पार्टी नें राजस्थान में सांसद दिया कुमारी, बाबा बालकनाथ, हंसराज मीणा,किरोड़ीलाल मीणा, भगीरथ चौधरी और नरेंद्र कुमार चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है, जबकि रेणुका सिंह, गोमती साय, अरुण साव और विजय बघेल इस बार विधानसभा इलेक्शन लड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *