महाराष्ट्र का ‘महाभारत’: पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

मुंबई: महाराष्ट्र में चल रही सियासी उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक आशीष शेलार (Ashish Shelar) आज सुबह 10:30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेता शेलार का मानना है कि एनसीपी विधायक दल के नेता के रूप में अजीत पवार की नियुक्ति वैध थी और उनकी जगह आज जयंत पाटील की नियुक्ति अमान्य है.

ANI

@ANI

BJP leader Ashish Shelar in Mumbai: Bharatiya Janata Party is of the view that Ajit Pawar’s appointment as NCP legislative party leader was valid and appointment of Jayant Patil in his place today is invalid.

View image on Twitter

मालूम हो कि बीजेपी को समर्थन देने पर एनसीपी चीफ शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार को पार्टी के विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है. इसके साथ ही जयंत पाटील को एनसीपी के विधायक दल का नेता चुना गया है.

गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह 8 बजे भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

एनसीपी ने इसके बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि भाजपा और अजीत पवार ने महाराष्ट्र में सरकार भले बना ली है, लेकिन वे बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे. इसके बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने राज्यपाल के फैसले को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है. अदालत में 3 जजों की बेंच आज सुबह 11.30 बजे इस पर सुनवाई करेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *