ट्रैक्टर चालक से बोले टीआइ- दो-चार दिन रेत मत ले जाना … डबरा देहात थाने के टीआइ राजेंद्र सिंह परिहार फंसे हैं

ट्रैक्टर चालक से बोले टीआइ- दो-चार दिन रेत मत ले जाना, आडियो बहुप्रसारित होते ही लाइन हाजिर
रेत माफिया और पुलिस का गठजोड़ एक बार फिर उजागर हुआ है। इस बार डबरा देहात थाने के टीआइ राजेंद्र सिंह परिहार फंसे हैं। टीआइ परिहार और कुछ ट्रैक्टर चालकों के बीच हुई बातचीत का आडियो सामने आया है।
  1. आडियो में टीआइ परिहार से चालक रेत के ट्रैक्टर निकलवाने को लेकर बात कर रहे हैं
  2. मामले में आडियो की जांच भी करवाई जा रही है, इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी

ग्वालियर  रेत माफिया और पुलिस का गठजोड़ एक बार फिर उजागर हुआ है। इस बार डबरा देहात थाने के टीआइ राजेंद्र सिंह परिहार फंसे हैं। टीआइ परिहार और कुछ ट्रैक्टर चालकों के बीच हुई बातचीत का आडियो सामने आया है। जिसमें टीआइ परिहार से चालक रेत के ट्रैक्टर निकलवाने को लेकर बात कर रहे हैं। इतना ही नहीं टीआइ बोल रहे हैं- अभी दो-चार दिन बंद रखना, जब तक रायल्टी और टोकन चालू न हो जाए। इस आडियो के सामने आते ही प्रभारी पुलिस अधीक्षक ऋषिकेष मीणा ने टीआइ राजेंद्र सिंह परिहार को लाइन अटैच कर दिया है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक ऋषिकेष मीणा ने बताया कि इस मामले में टीआइ को लाइन अटैच कर दिया गया है। आडियो की जांच करवाई जा रही है। इसके बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें कि इससे पहले भी पुलिसकर्मी और रेत माफिया के बीच डील के आडियो, वीडियो सामने आ चुके हैं। यहां बता दें कि डबरा देहात सहित सिंध नदी के आसपास जितने भी थाने हैं और जिन थानों की सीमाओं से रेत, गिट्टी निकलती है, वहां पुलिस खुलेआम वसूली करती है। इसके बाद भी पुलिस अधिकारी इन पर सख्त कार्रवाई नहीं करते।

आडियो में बातचीत के अंश ..

आडियो में ट्रैक्टर चालक से एक बिचौलिया टीआइ राजेंद्र सिंह परिहार की बात करवा रहा है। इसमें ट्रैक्टर चालक बोल रहा है- उसे पता नहीं था कि अभी रेत से भरे ट्रैक्टर निकालने नहीं है। इससे पहले ही उसने ट्रैक्टर भर लिए थे। उसे दोपहर में पता लगा कि अभी ट्रैक्टर निकालने नहीं है। रायल्टी को लेकर कुछ विवाद के चलते रेत निकालने के लिए पुलिस ने मना किया था। इसके बाद टीआइ से वह बोल रहा है- अभी निकल जाने दो, कल से बंद कर देंगे। टीआइ ने पूछा कितने ट्रैक्टर हैं। पहले तीन फिर एक ट्रैक्टर की बात बिचौलिये ने की। टीआइ राजेंद्र सिंह परिहार बोल रहे हैं- कल थोड़ा क्लियर कर लेना। सामान हम बताएंगे। अभी दो-चार दिन बंद रखना।

रसूखदारों का दखल.. अब माननीयों की पसंद से पोस्टिंग, बढ़ी मनमानी

अब थानों में पोस्टिंग में राजनीतिक रसूखदारों का दखल बढ़ गया है। पिछले कुछ सालों से माननीयों के पसंदीदा चेहरों को थानों की कुर्सी मिल रही है। इसलिए अब मनमानी बढ़ गई है। पुलिस अधिकारी भी ऐसे थाना प्रभारियों पर सीधे कार्रवाई करने से बचने लगे हैं। कुछ साल पहले तक थानों में पोस्टिंग प्रदर्शन के आधार पर होती थी। यह हालात सबसे ज्यादा उन थानों में हैं, जहां से रेत और गिट्टी से भरे वाहन निकलते हैं।

मामले की जांच करवाई जा रही है

टीआइ और ट्रैक्टर चालक के बीच बातचीत का आडियो सामने आने के बाद टीआइ को लाइन अटैच कर दिया गया है। इस मामले की जांच करवाई जा रही है।

ऋषिकेष मीणा, प्रभारी पुलिस अधीक्षक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *