रेत माफियाओं का आतंक ?

रेत माफियाओं का आतंक, अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर ही हमला… छीनी राइफल
MP के चंबल में रेत माफियाओं का आतंक फिर बढ़ गया है. इस बार माफियाओं ने पुलिस पर ही हमला कर दिया. घटना तब हुई जब पुलिस को अवैध रेत खनन की जानकारी मिली, जिसके बाद कुछ अधिकारी ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने निकले तभी उन पर हमला हो गया.
रेत माफियाओं का आतंक, अवैध खनन रोकने गई पुलिस पर ही हमला... छीनी राइफल

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के चंबल संभाग में रेत माफियाओं का आंतक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. पुलिस के द्वारा लगातार की जा रही कार्रवाई के बावजूद भी माफियाओं के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. आलम यह हो गया है कि पुलिस के ऊपर भी रेत माफिया हमला करने से गुरेज नहीं कर रहें हैं. ऐसी ही एक मामला भिंड जिले के रौन थाना क्षेत्र से सामने आया है. रेत माफिया ने दो थाना पुलिस पर हमला कर दिया.

लंब समय से चल रहा था अवैध खनन

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सिंध नदी के मछंड चौकी के अंतर्गत दोहई और टेहनगुर घाट पर रेत का अवैध खनन लंबे समय से होता आ रहा है. इस बात की जानकारी लगते ही रंग थाना पुलिस मछंद चौकी प्रभारी कमलकांत दुबे के साथ अवैध उत्खनन करने वाली ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने के लिए पहुंची. पुलिस ने जब अवैध रेत उत्खनन करते हुए आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी, इस पर मछंड क्षेत्र से आरोपी नयागांव थाना क्षेत्र की ओर निकल गए. पुलिस पीछा करते हुए आरोपियों के पास पहुंची तो रेत माफियाओं ने पुलिस पर हमला कर दिया.

माफियाओं की तलाश शुरू

जिस समय रेत माफियाओं ने हमला किया उस दौरान उनकी संख्या ज्यादा थी वहीं, पुलिस के जवान सिर्फ 5 से 6 ही थे. घटना में आरक्षक अजय से भी बदमाशों ने राइफल छीनने का प्रयास किया. घटना के बाद रौन, मछंड और उमरी थाना पुलिस सक्रिय हो गई है. पुलिस ने आरोपियों की जगह-जगह तलाश शुरू कर दी है. आरोपियों के कुछ परिजनों को भी पुलिस ने बैठाया है.

वहीं, MP भाजपा ने बुधवार सुबह अपने ‘एक्स’ हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा, ‘सुशासन की सरकार में खनन माफियाओं की खैर नहीं. भाजपा सरकार में AI तकनीक से मध्यप्रदेश में अवैध खनन पर लगाम लगाई जाएगी’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *