द्वारिका पेड़े में मिलाया जा रहा था इत्र

द्वारिका पेड़े में मिलाया जा रहा था इत्र ..!
जयकुमार पेड़ा हाउस पर मिली गंदगी, फूड सेफ्टी टीम ने सैम्पल भरे
  • द्वारिका पेड़ा हाउस भिंड।फाइल-फोटो। - Dainik Bhaskar
द्वारिका पेड़ा हाउस भिंड /…

वहीं बतासा बाजार में मसाला पिसाई केंद्र पर मसालों में मिलाने वाला अखाद्य रंग मिला है। व्यापारी मिर्ची, धनिया, हल्दी अौर गर्म मसालों में इस अखाद्य रंग को मिलाकर बेचता था। टीम ने चक्की और गोदाम को सील कर दिया है।

बता दें, कि ग्वालियर हाईकोर्ट की फटकार के बाद प्रदेश में मिलावटी वस्तुओं पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। भिंड जिले में 10 टीमें लगातार पिछले पांच दिनों से ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही हैं। कुछ जगह तो कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव और एडीएम राजकुमार खत्री भी पहुंचकर कार्रवाई कर रहे हैं।

जयकुमार पेड़ा हाउस पर मिली गंदगी। फाइल-फोटो।
जयकुमार पेड़ा हाउस पर मिली गंदगी। फाइल-फोटो।

विरोध के बाद भी सेम्पल भरा

फूड सेफ्टल टीम ने शहर के प्रसिद्ध द्वारिका पेड़ा हाउस पर छापामार कार्रवाई की। टीम ने यहां पेड़ा के सैंपल लिए। साथ ही पेड़ों में मिलाए जाने वाले इत्र का भी सैंपल लिया। दुकानदार राजीव जैन ने विरोध भी किया, लेकिन टीम ने सैंपल लेेकर ही गई। इसी के बगल में निखिल जैन के सागर पेड़ा हाउस से मिल्क केक का सैंपल लिया है। जबकि गोल मार्केट पर मनोज जैन के जयकुमार पेड़ा हाउस से बूंदी के लड्डू, रसगुल्ला, मैसूरपाक, मिल्क केके के सैंपल लिए। पेड़ा हाउस के कारखाने में अधिक गंदगी मिली। टीम ने दुकान का लाइसेंस निलंबित करने के लिए संचालक मनोज जैन को नोटिस जारी किया है।

सैम्पल लेने की कार्रवाई करते हुए फूड सेफ्टी टीम।
सैम्पल लेने की कार्रवाई करते हुए फूड सेफ्टी टीम।

मसाला चक्की और गोदाम को सील किया

टीम ने बतासा बाजार स्थित ऋषभ सत्संग भवन के सामने अभिषेक जैन की अभिषेक मसाला पिसाई केंद्र पर छापामार कार्रवाई की। मसाला चक्की बिना खाद्य रजिस्ट्रेशन के चल रही थी। चक्की के बगल में बने गोदाम में 25 किलो की 34 बोरी लाल मिर्च पाउडर, 16 बोरी 400 किलो हल्दी पाउडर, 30 बोरी यानी 750 किलो धनिया पाउडर, 16 बोरी यानी 400 किलो गरम मसाला, 300 ग्राम पीला रंग, मिला। टीम ने यहां से मिर्च, हल्दी, धनिया पाउडर, गरम मसाला, रंग सहित छह सैंपल लिए। टीम ने चक्की अौर गोदाम को सील कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *