ग्वालियर में भिंड कांग्रेस अध्यक्ष समेत 15 जुआ खेलते पकड़े !

ग्वालियर में भिंड कांग्रेस अध्यक्ष समेत 15 जुआ खेलते पकड़े …
पुलिस के हत्थे चढ़ते ही कंबल ओढ़कर भागे कांग्रेस नेता मानसिंह कुशवाहा, हवालात में बैठाया

ग्वालियर की बिजौली थाना पुलिस ने बीती रात हाईवे के पास प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस से जुआ का फड़ पड़ा। यहां पर जुआ खेलते हुए भिंड के कांग्रेस जिला अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा एक कथित पत्रकार समेत 15 लोगों के मौजूद थे। जब बिजौली थाना की प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस ने छापामारी की तो कांग्रेस जिला अध्यक्ष थाने से कंबल ओढ़ कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने मुस्तादी से कांग्रेस जिला अध्यक्ष को पकड़ा और हवालात में बैठाया।

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर के बिजौली थाना अंतर्गत हाईवे पर स्थित जेके ग्रुप एंड डेवलपर्स जुआ खेलने की सूचना मुखबिर ने पुलिस को दी। यह आफिस भिंड के कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा का होना बताया गया। दफ्तर पर मानसिंह का नाम भी लिखा हुआ था। यह सूचना पर पुलिस प्रॉपर्टी ऑफिस की घेराबंदी की। यहां करीब 18 से 20 लोग जुआ के फड़ पर जीत हार का दांव लगाते हुए मिले। पुलिस को देखकर जुआरी भाग खड़े हुए। इस दौरान पुलिस ने 15 लोगों को दबोच लिया है।

यहां से पकड़ा जुआ। इस प्रॉपर्टी दफ्तर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा का नाम लिखा।
यहां से पकड़ा जुआ। इस प्रॉपर्टी दफ्तर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा का नाम लिखा।

पकड़े गए आरोपियों में कांग्रेस नेता एवं तथाकथित पत्रकार शामिल

1.उदल पुत्र रामहंस कुशवाह निवासी ग्राम सेमरा अमायन जिला भिण्ड

2.उमेश पुत्र कैलाश कुशवाह निवासी ज्योतिबा फुले कालोनी बिजौली

3.राजेश पुत्र राधेलाल कुशवाह नि. एचजी ग्रुप बडागांव मुरार

4.शिवसिहं पुत्र भारत सिहं कुशवाह नि. वुद्धपुरा रोड वार्ड नं 1 लहार भिण्ड

5. रवि पुत्र सुरेन्द्र सिहं कुशवाह नि. चर्च के पास खेरिया मोदी

6.देवेन्द्र पुत्र कल्याण सिहं कुशवाह नि. चर्च के पास खेरिया मोदी

7.रवि कुमार पुत्र सुरेश कुशवाह नि. चर्च के पास खेरिया मोदी

8. कोमल पुत्र रामकिशन कुशवाह नि. धौरी वाला मोहल्ला अमायन भिण्ड

9. दिलीप पुत्र रामशंकर दोहरे नि. एचजी ग्रुप के पास बडागांव मुरार

10. निहाल पुत्र मानसिहं परिहार नि. ग्राम करगवां थाना बिजौली

11. विनोद पुत्र वकील जाटव नि. एसआर कालेज के पास बडागांव हाईवे मुरार ग्वालियर

12. राहुल पुत्र जगदीश चकवा नि. सुन्दरपुरा कवि नगर भिण्ड

13.राधाकृष्ण उर्फ विश्वनाथ श्रीवास पुत्र रामवरन नि. वीटीआई रोड भिण्ड

14. मानसिहं पुत्र प्रभुदयाल नि. कीरतपुरा भिण्ड

15. राजीव पुत्र राजेन्द्र प्रसाद शर्मा नि. अमायन जिला भिण्ड

ग्वालियर के बिजौली में जेके ग्रुप एंड डेवलपर्स के ऑफिस में जुआ पकड़ा गया है। यह प्रॉपर्टी डीलिंग ऑफिस भिंड में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मान सिंह कुशवाहा और राकेश कुशवाहा का है। ऑफिस के बाहर बोर्ड पर जिलाध्यक्ष का नाम और मोबाइल नंबर भी दर्ज है। पुलिस को कांग्रेस नेता बगल वाले कमरे में बैठे मिले। मौके से 15 लोगों को पकड़ा गया है।

छापा बुधवार रात 8 बजे डाला गया। पुलिस के अनुसार कुछ आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए वॉशरूम में घुस गए। पुलिस ने दरवाजा खुलवाया तो वे कपड़े उतारे हुए मिले। ऐसा उन्होंने कार्रवाई से बचने के लिए किया था। आरक्षकों ने उन सभी को कपड़े पहनवाए और फिर थाने लेकर आए।

जांच में सामने आया है कि अधिकतर जुआ खेलने के लिए बाहरी जिलों से यहां आते थे।

मौके से पुलिस ने 18 मोबाइल भी बरामद किए हैं।
मौके से पुलिस ने 18 मोबाइल भी बरामद किए हैं।

5 लग्जरी कारें, 11 टूव्हीलर, कैश मिला बिजौली पुलिस ने सूचना मिलने पर रेड की। पुलिस को देख आरोपी इधर-उधर भागने लगे। पहले से तैयारी से आई पुलिस ने 15 जुआरियों को पकड़ा, जबकि तीन भाग निकले। मौके से 2 लाख 59 हजार 410 रुपए बरामद हुए। 5 लग्जरी कार और 11 टूव्हीलर जब्त की गई हैं। 4 जुए की गड्डी और 18 मोबाइल मिले हैं। थाने की प्रभारी अनु वेनीवाल (ट्रेनी IPS) ने बताया कि कार्रवाई के समय कांग्रेस नेता बगल के रूम में बैठे मिले। पकड़े गए अधिकतर लोग भिंड के रहने वाले हैं।

एक खुद को बताता है पत्रकार
पकड़े गए आरोपियों की पहचान ऊदल सिंह, विश्वनाथ श्रीवास (खुद को पत्रकार बताता है), उमेश कुशवाह, राजीव कुमार, शिवसिंह, विनोद जाटव, निहाल सिंह, देवेंद्र, कोमल सिंह, रवि सिंह, दिलीप, राहुल, राजेश कुमार, राधेलाल और रवि कुमार के रूप में हुई है।

पुलिस ने मौके से 2.59 लाख रुपए कैश बरामद किया है।
पुलिस ने मौके से 2.59 लाख रुपए कैश बरामद किया है।

संरक्षण के बदले कितनी मिलती थी रकम
जेके ग्रुप एंड डेवलपर्स ऑफिस में जुआ कब से चल रहा था। पुलिस अब इसका पता लगा रही है। जुआ किन-किन लोगों के संरक्षण में खेला जा रहा था और उन संरक्षणकर्ताओं को कितनी मोटी रकम जुआरी देते थे, पुलिस इसका भी पता लगा रही है। जुआरियों के पास से जब्त मोबाइल से डेटा निकाला जा रहा है। जुआरी पहले कितनी बार यहां आ चुके हैं। यह जानकारी कर रही है। SDOP बेहट संतोष पटेल का कहना है कि पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।

बाउंड्री कूदकर भागे आरोपी

पुलिस की सूचना मिलते ही युवा खेल रहे आरोपियों में भगदड़ मच गई और वह प्रॉपर्टी डीलर ऑफिस की बाउंड्रीवाल को छलांग लगाकर कूद गए। इस मौके पर पुलिस के हाथ 15 आरोपी लगे हैं। आरोपियों के पकड़े जाने के बाद उन्हें चढ़ाए जाने का प्रयास लंबे समय तक चलता रहा। इस दौरान कई राजनीतिक लोगों ने पुलिस पर दबाव बनाने का प्रयास किया। परंतु मीडिया तक खबर आ जाने के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *