वसूली का टारगेट पूरा करने पर फोकस, फिर भी पूरा नहीं हो रहा टारगेट !

वसूली का टारगेट पूरा करने पर फोकस, फिर भी पूरा नहीं हो रहा टारगेट

इस बार भी बिजली कंपनी आंकड़े को हासिल नहीं कर पाई।

ग्वालियर. बिजली कंपनी का पूरा फोकस वसूली पर है। ऊर्जा मंत्री और बिजली कंपनी ने एमडी ने हाल में ग्वालियर-चंबल संभाग के अधिकारियों से वन-टू-वन चर्चा कर वसूली को बढ़ाने के निर्देश दिए थे, लेकिन आंकड़े बताते है कि इस बार भी बिजली कंपनी आंकड़े को हासिल नहीं कर पाई। मई माह में शहर वृत को 126 करोड़ रुपए का लक्ष्य मिला था और कंपनी ग्वालियर शहर से सिर्फ 75.23 करोड़ रुपए का राजस्व ही हासिल कर पाई। दक्षिण, उत्तर और पूर्व संभाग की स्थिति बेहतर नहीं रही।
गर्मी में बिजली की खपत लगातार बढ़ रही है। खपत 35 लाख यूनिट से बढकऱ 83 लाख यूनिट तक पहुंच गई है। खपत के अनुसार बिजली कंपनी का टारगेट भी बढ़ गया है, लेकिन टारगेट के हिसाब से वसूली नहीं हो पाई। चारों जोन को मिलाकर इस बार सिर्फ 75.23 करोड़ की वसूली ही पाई है। यह टारगेट से 50 करोड़ रुपए कम है। बिजली कंपनी फिलहाल 550 करोड़ रुपए का बकाया है, जिसकी वसूली नहीं हो पा रही है।
लगातार बकायादारों के कनेक्शन काट रही, फिर टारगेट पूरा नहीं
बिजली कंपनी बकायादारों के लगातार बिजली कनेक्शन काट रही है। इसके अलावा बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई कर रही है, लेकिन उसके बाद भी पैसे वसूल नहीं कर पा रही है। हालांकि कनेक्शन काटने को लेकर लगातार बिजलीकर्मियों के साथ मारपीट भी हो रही है, इसलिए भी बिजली कंपनी अभियान को लगातार नहीं चला पा रही है।
बिजली कंपनी लगातार बिजली चोरी करने वाले और बड़े बकायादारों पर कार्रवाई कर रही है। गर्मी में खपत भी बढ़ रही है, इसलिए टारगेट भी बढ़ गया है। जल्द ही वसूली के विशेष अभियान चलाया जाएगा।
  • नितिन मांगलिक, महाप्रबंधक, शहर वृत, बिजली कंपनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *