जिस बैरक में दी गई थी अफजल को फांसी, उसी में शिफ्ट किए गए निर्भया के गुनहगार

नई दिल्ली: निर्भया के सभी दोषियों को जेल नंबर 3 में शिफ्ट किया गया अलग-अलग सेल में रखा गया है. पहले अक्षय, मुकेश जेल नंबर 2 में थे और पवन को मंडोली जेल से तिहाड़ की जेल नंबर 2 में शिफ्ट किया गया था जबकि विनय जेल नंबर 4 में था. अब चारों को जेल नंबर 3 में शिफ्ट कर दिया गया है जिसमें फांसी कोठी भी है. संसद भवन पर हमले के आरोपी अफजल गुरू को भी इसी बैरक में रखा गया था और बाद में फांसी दी गई थी.  दरअसल, तिहाड़ जेल में केवल बैरक नंबर 3 में ही फांसी कोठी है. इसलिए जिन दोषियों को फांसी देनी होती है, उसे इसी बैरक में शिफ्ट किया जाता है.

इसी बीच, निर्भया के गुनहगार 22 जनवरी को होने वाली फांसी टलवाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. कानूनी दांवपेंच आजमा रहे हैं. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में गुरुवार को निर्भया के दोषी मुकेश की याचिका पर सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से रिपोर्ट देने को कहा है. हालांकि कोर्ट ने फांसी की तारीख पर अभी रोक नहीं लगाई है लेकिन कोर्ट ने कहा है कि दया याचिका खारिज होने के बाद 14 दिन का समय दोषियों को दिया जाना चाहिए. कोर्ट में कल फिर इस मामले की सुनवाई होगी.

उधर, निर्भया की मां ने कोर्ट से जल्द इंसाफ की गुहार लगाई है. निर्भया की मां ने कहा, “मुझे कहीं से कोई सही जवाब नहीं मिला. 7 साल हो गए. राष्ट्रपति और सरकार से अपील है कि मर्सी प्ली खारिज करें. सरकार के पास दौड़-2 कर जा रही हूं.. फिर भी कोर्ट का हवाला दिया जा रहा है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *