वोटिंग शुरू होते ही अरविंद केजरीवाल के विवादित ट्वीट से खफा हुईं दिल्ली की महिलाएं

नई दिल्ली: दिल्ली में आज 70 सीटों के लिए मतदान हो रहे हैं. वहीं अरविंद केजरीवाल का ट्वीट को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. केजरीवाल ने इस ट्वीट में महिला वोटरों से कहा है कि वह पुरुषों से जरूर चर्चा करें कि आज किसे वोट देना है.

वोटिंग शुरू होते ही केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘सभी महिलाओं से ख़ास अपील – जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें. पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा’ उनके इस ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में लोग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

एडवोकेट केशव नागल (@AdvNagal) ने लिखा ‘आप यह कहना चाह रहे हो की महिला को नहीं पता कि वोट किसे डालना है. वो अपना सारा काम अपने पति से पुछ कर करें’

 

K

वहीं काजल सिंह ने लिखा, ‘महिलाओं ने तय कर लिया है, निर्भया के दोषी को सिलाई मशीन और 10 हजार रुपए देने वाले को वोट नहीं देंगे’

K

बता दें दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly Election 2020) की 70 सीटों के लिए आज मतदान (voting) होगा. दिल्ली के 1.47 करोड़ मतदाता (Voters) आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल नई सरकार चुनने के लिए करेंगे.

राष्ट्रीय राजधानी में शांतिपूर्ण मतदान के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली पुलिस, होमगार्ड सहित अर्धसैनिक बल के 75 हजार से ज्यादा हथियारबंद जवान चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए हैं.

2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 जबकि बीजेपी को सिर्फ 3 सीटें मिली थीं. कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *