कोरोना के 5 संदिग्ध मरीज नागपुर के अस्पताल से भागे, भारत में अब तक 82 पॉजिटिव केस

महाराष्ट्र के नागपुर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 5 संदिग्ध मरीज अस्पताल से भाग गए. कोरोना के लक्षण मिलने के बाद उन्हें मेयो अस्पताल में भर्ती किया गया था. इस मामले पर जानकारी देते हुए, SI,सचिन सूर्यवंशी ने बताया, ‘कोरोना के 5 संदिग्ध मरीज थे. 1 की रिपोर्ट नेगेटिव थी, जबकि 4 की रिपोर्ट अभी आनी है. वे लोग नाश्ता करने के लिए निकले थे. संदिग्ध मरीजों का कहना था कि उन्हें कोरोना के मरीजों के साथ नहीं रखा जाना चाहिए.’

 

ANI

✔@ANI

 

 

Nagpur: 5 #COVID19 suspects escaped from isolation ward of Mayo Hospital. S Suryavanshi, Sub-Inspector Nagpur police station says, “One of them had tested negative, reports of other 4 were awaited. We have traced them & they will be brought back to hospital by the administration”

 

वहीं, कोरोना वायरस की चपेट में आए मरीजों की संख्या के बारे में जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ‘कल कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामले सामने आए. एक अहमदनगर से है और एक मुंबई से. राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.’

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 82 मामले आए सामने
बता दें, भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अब तक 82 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें 2 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 10 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. कोरोना वायरस के चलते देश के कई राज्यों में स्कूल (school) कॉलेज (College) बंद कर दिए गए हैं.

पंजाब में एहतियातन सभी सरकारी और निजी स्कूल 31 मार्च तक बंद रहेंगे. सिर्फ वे स्कूल खुले रहेंगे, जहां परीक्षाएं चल रही हैं. राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने शुक्रवार (13 मार्च) को यह जानकारी दी. मंत्री सिंगला ने राज्य में महामारी फैलने की स्थिति में लोगों से सावधानी बरतने और सतर्क रहने को कहा है.

मध्य प्रदेश में स्कूलों और कॉलेजों में अगले आदेश तक अवकाश घोषित किया गया है, वहीं सिनेमाघरों को 31 मार्च तक बंद किया गया है. उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई के अनुसार, सभी सरकारी और निजी महाविद्यालयों में आगामी आदेश तक अवकाश रहेगा. सामूहिक कार्यक्रम स्थगित रहेंगे मगर वार्षिक परीक्षा व सेमेस्टर परीक्षा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगी.

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी स्कूल, कॉलेजों को 22 मार्च तक के लिए बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. मीडिया से बात करते हुए योगी ने कहा, “सभी स्कूल-कॉलेजों को 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया गया है. निर्णय पर 20 मार्च को समीक्षा के बाद आगे फैसला लिया जाएगा. हालांकि, जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं, वहां परीक्षा के बाद निर्णय लागू होगा.”

बिहार में स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं, और बिहार दिवस के कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं. सरकार ने सभी स्पोर्ट्स, इवेंट्स और कल्चरल इवेंट को भी रद्द कर दिया है.

उत्तराखंड सरकार ने प्रदेश के 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है. इस दौरान केवल बोर्ड परीक्षाएं जारी रहेंगी. इसके अलावा सभी स्कूल बंद रहेंगे.

 

कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम के लिए छत्तीसगढ़ के सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. 10वीं तथा 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं यथावत पूर्व निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार सम्पन्न होगी. इन परीक्षाओं के संचालन के लिए आवश्यक कर्मचारियों की व्यवस्था यथावत रहेगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *