कुछ घंटों बाद भूमि पूजन करेंगे पीएम मोदी, बदला मौसम का मिज़ाज, तेज आंधी के साथ बारिश

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ के शिलान्यास के मौके पर आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में ‘‘पूजा’’ और ‘‘दर्शन’’ करेंगे। मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे, आज इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई। मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वे एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर ‘‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर’’ पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे।

: RAM JANAM BHUMI LIVE UPDATES

  • 7:21 AM 

    भूमि पूजन से पहले अयोध्या में बदला मौसम का मिज़ाज, तेज आंधी के साथ बारिश

  • 7:19 AM 

    राम मंदिर के शिलापट्ट का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12.30 बजे करेंगे। पीएम मोदी और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भूमि पूजन के कार्यक्रम की शुरुआत 12.44 बजे करेंगे।

  • 7:17 AM 

    अयोध्या के सभी प्रवेश द्वार बंद, वाहनों को शहर में नहीं दी जा रही एंट्री

  • 7:05 AM 

    राम हमारे अस्तित्व, आराध्य, प्राण हैं। वे हमारे रोम-रोम में बसे हैं। लंबे संघर्ष के बाद रामभक्तों की तपस्या और बलिदान के बाद एक संकल्प पूरा हो रहा है। कल 5 अगस्त को भगवान श्रीराम की जन्मभूमि पर मंदिर के निर्माण का भूमिपूजन होगा। सारा देश प्रसन्न है: मध्य प्रदेश CM

    6:15 AM 

    अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन और वहां मौजूद 175 मेहमानों को देखने के लिए बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई गई हैं।

  • 6:14 AM

    अयोध्या में मीलों पहले से ही भूमिपूजन को लेकर राजमार्गों पर होर्डिंग्स लगी हुई हैं। इन होर्डिंग्स में बस एक ही संदेश लिखा है कि पीएम मोदी भूमिपूजन करेंगे।

  • 12:23 AM 

    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि कोविड—19 दिशानिर्देशों का पालन करने पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। हम किसी बाहरी व्यक्ति को अयोध्या नगरी में प्रवेश नहीं करने देंगे। निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है और एक साथ चार से अधिक लोग कहीं एकत्र नहीं हो सकते हैं।

  • 12:23 AM (

    प्रधानमंत्री मोदी आज हनुमानगढी के दर्शन करेंगे। अधिकतर दुकानों का रंग-रूप संवर गया है व चटक पीले रंग का पेंट लगाया गया है। बडी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए खंभों को पीले कपडे से लपेटा गया है व फूलों से सजाया गया है।

  • 12:21 AM 

    कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिन्तित प्रशासन लोगों को अयोध्या आने से बचने को कह रहा है। जनता से अपील की गयी है कि वे घरों में ही रहकर यह उत्सव मनायें।

  • 12:20 AM 

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा तमाम बडे राजनेता और साधु संतों सहित 175 आमंत्रित लोग आज इस ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे।

  • 12:20 AM 

    पूरे देश को उस समय का इंतजार है, जब राम मंदिर निर्माण की शुरूआत भूमि पूजन से होगी। ऐसे में अयोध्या में हर ओर पुलिस के बैरियर, पीले बैनर, दीवारों पर नये पेंट का नजारा और भजन-कीर्तन है तथा हर कोना भक्तिरस से सराबोर देखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *