इंदौर में पकड़ाया चावल घोटाला

इंदौर में पकड़ाया चावल घोटाला
नान के ट्रांसपोर्टर के यहां मिला 600 बोरे में भरा पीडीएस का चावल

नान (नागरिक आपूर्ति निगम) के इंदौर जिले के परिवहनकर्ता के बेटे के गोदाम से गरीबों को बांटा जाने वाला 600 बोरों में भरा चावल पकड़ा गया है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह शनिवार सुबह मौके पर पहुंचे और गोदाम का जायजा लेने के बाद सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
जांच में सामने आया है कि नान के ट्रांसपोर्टर मोहनलाल अग्रवाल ने अपने बेटे मोहित अग्रवाल के हर्षित ट्रेडर्स के महू मंडी स्थित गोदाम में सरकारी चावल भरा होने की सूचना के बाद छापा मारा गया। इस चावल के जो बिल अग्रवाल ने पेश किए वह भी फर्जी निकले। यह खुलासा हुआ है कि मोहनलाल अग्रवाल अपने सहयोगी व्यापारी आयुष अग्रवाल लोकेश अग्रवाल एवं शासकीय उचित मूल्य वाली दुकानों के संचालकों के साथ मिलकर सरकारी चावल की हेराफेरी करता रहा है। इसके साथ ही कैरोसीन की कालाबाजारी भी सामने आई है।
ऐसे चलता था गोरखधंधा
ट्रांसपोर्टर मोहनलाल अग्रवाल के पास इंदौर जिले के साथ ही आसपास परिवहन का ठेका था। ऐसे में उचित मूल्य की दुकानों पर चावल सप्लाई के दौरान बिल तो पूरे लिए जाते थे, लेकिन चावल की 20 से 25 बोरियां वापस ली जाती थी। यही चावल इकट्ठा होने के बाद खुले मार्केट में 80 से 100 गुना ज्यादा दामों पर बेच दिया जाता था। दूसरी ओर राशन दुकानों पर गरीबों को बांटने के लिए सड़ा और घटिया चावल भेज दिया जाता था।
————-
पीडीएस चावल की गड़बड़ी सामने आई है, जिसकी जांच हो रही है। इसमें शामिल नान के परिवहनकर्ता के साथ ही उसके बेटे, दूसरे व्यापारियों और राशन दुकानों के संचालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
मनीष सिंह, कलेक्टर, इंदौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *