नोएडा: 4 लाख फर्जी कोरोना टेस्ट किट बरामद, कंपनी का मालिक अरेस्ट

कोरोना महामारी (Coronavirus Outbreak) के दौर में लोग कैसे फर्जीवाड़ा करके लोगों की जिंदगी से खेल रहे हैं इसका बड़ा मामला सामने आया है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस ने एक कंपनी पर छापा मारा है जो फर्जी कोरोना टेस्ट किट (Fake Corona Test Kit) बना रही थी. पुलिस ने करीब 4 लाख फर्जी रैपिड टेस्ट किट बरामद की हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह कंपनी सेक्टर 7 में स्थित है. पुलिस ने वहां से एक शख्स को भी गिरफ्तार किया है. इसके पास से 3 लाख 90 हजार नकली किट मिली हैं. पुलिस ने फिलहाल कॉपीराइट एक्ट, 1957 के तहत मामला दर्ज किया है.

कंपनी के खिलाफ मिली थी शिकायत

पुलिस के मुताबिक, कोविड-19 टेस्ट किट बनाने वाली एक कंपनी ने उनके पास शिकायत दी थी. कहा गया था कि एक फर्जी कंपनी उनके लोगो की नकल करके फर्जी टेस्ट किट बना रही है. पुलिस ने बताया कि राजेश प्रसाद नाम का यह शख्स इस फर्जी कंपनी को चला रहा था. उसे दिल्ली के अशोक नगर से गिरफ्तार किया गया. यहीं उसका घर है.

 

बता दें कि देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 61,45,292 हो गई है. 9,47,576 सक्रिय मामले हैं और 51,01,398 लोग ठीक हो चुके हैं. साथ ही अबतक 96,318 लोगों की मौत हुई है. मंगलवार को 70,589 नए मामले सामने आए. वहीं 776 मौत हुईं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *