ड्राइवर बन बड़े नेताओं, अफसरों की कार चुराने वाला ‘रॉबिन’ 25 गर्लफ्रेंड पर करता था खर्चा, अब गिरफ्तार

गाजियाबाद: यूपी-दिल्ली समेत आस-पास के राज्यों से सांसद, मंत्री, अफसर व उद्यमियों की कार चुराने वाले शातिर चोर रॉबिन उर्फ राहुल उर्फ दीपक को कविनगर पुलिस ने साथी शाहनवाज समेत गिरफ्तार किया है. रॉबिन जवाहर नगर थाना सिविल लाइन जिला हिसार, हरियाणा का रहने वाला है, जबकि शाहनवाज बागपत के गायत्रीपुरम का रहने वाला है. रॉबिन खुद को रॉबिनहुड कहलवाना पसंद करता है.

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 4 सितम्बर को कविनगर थानाक्षेत्र से चुराई गई फॉरच्यूर्नर बरामद की है. उनका कहना है कि रॉबिन 25 लाख रुपये से अधिक की कार चुराता था. वह अब तक 50 से अधिक मर्सडीज, जैगुआर, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और फॉरच्यूर्नर चोरी कर चुका है. चोरी की गाड़ियों को वह नागालैंड में ले जाकर बेचता है.

रॉबिन बीते 13 सालों से गाड़ियां चुराने का धंधा कर रहा है. वारदात को वह सुबह के वक्त अकेले ही अंजाम देता है. गाड़ियां चुराने के लिए वह सफाई कर्मी के रूप में बाल्टी और कपड़ा लेकर कोठियों पर पहुंचता था. जहां कोठियों के नौकर और नौकरानी आदि से गाड़ी की चाबी मांगकर सफाई के बहाने गाड़ी चोरी कर फरार हो जाता था. कई बार वह साहब के जल्द निकलने और इससे पहले गाड़ी की सफाई करने का झांसा देकर कोठियों के नौकरों से चाबी मांग लेता था.

रॉबिन ने तमाम मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और पुलिस समेत अन्य अफसरों की गाड़ियां चुराने की बात कबूली है. उसने बताया कि वह हरियाणा विधानसभा के स्पीकर, पंचकूला के विधायक और गुरुग्राम के एसपी की गाड़ी भी चुरा चुका है. रॉबिन अंतरराज्यीय गाड़ी चोर है. उसने यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़ और गुजराज से भी महंगी गाड़ियां चोरी की हैं.

50 हजार का इनामी रह चुका है रॉबिन, 25 से ज्यादा हैं गर्लफ्रेंड
पुलिस के मुताबिक रॉबिन पर 30 से ज्यादा केस विभिन्न राज्यों के थानों में दर्ज हैं. वह अंबाला में पुलिस कस्टडी से भी फरार हो चुका है. इसकी वजह से हरियाणा पुलिस ने उसपर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. रॉबिन ने बताया कि महंगी गाड़ियों को बेचकर वह अपने महंगे शौक पूरे करता है. उसकी 25 से ज्यादा गर्लफ्रेंड हैं. जिनपर वह खासी रकम खर्च करता है.

रॉबिन ने राजस्थान के जोधपुर से 3.5 करोड़ रुपए की मर्सडीज गाड़ी चोरी की थी. जिसे बेचने के लिए उसने काफी प्रयास किए, लेकिन गाड़ी नहीं बिकी. जिसके बाद उसने मर्सडीज जोधपुर में ही लावारिस हालत में खड़ी कर दी और उसके एसटीडी से उसके मालिक को फोन कर गाड़ी होने की सूचना दे दी थी. पुलिस का कहना है कि रॉबिन का आधा सिर गंजा है. वह पहचान छिपाने के लिए विग का इस्तेमाल करता है. यूट्यूब पर रॉबिन चोर के नाम से उसकी तमाम वीडियो पड़ी हैं.

विदेश में रहने वाले दोस्तों के सिम करता था इस्तेमाल
पुलिस पूछताछ में राहुल ने बताया कि उसके कई दोस्त आस्ट्रेलिया, कनाडा और दुबई में रहते हैं. उसने उक्त दोस्तों से सिम कार्ड मंगवा रखे थे. पुलिस की पकड़ से बचने के लिए वह हमेशा उन्हीं विदेशी सिमों का इस्तेमाल करता था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *