सिंधिया की करीबी मंत्री इमरती देवी को मिली हार, कांग्रेस उम्मीदवार ने मारी बाजी

मध्य प्रदेश में उपचुनाव के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाली डबरा विधानसभा में बीजेपी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन कर बीजेपी में शामिल हुईं इमरती देवी यहां से बीजेपी की उम्मीदवार थीं. उनको कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेश राजे ने 7633 वोटों के अंतर से हराया है.

इससे पहले मुख्य चुनाव 2018 में इमरती देवी को जीत मिली थी, लेकिन तब वे कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं. इमरती देवी कांग्रेस सरकार में मंत्री थीं बाद में उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया का समर्थन कर बीजेपी को जॉइन किया था. बीजेपी सरकार ने भी उनको मंत्री बनाया था. वहीं अब इमरती देवी उपचुनाव हार गई हैं.

सिंधिया समर्थक मंत्रियों में इमरती देवी की हार सबसे बड़ी मानी जा रही है. क्योंकि वह कांग्रेस में रहते हुए इस सीट से लगातार तीन चुनाव जीतीं थीं. पिछली चुनाव में उनकी जीत का मार्जिन 50 हजार से भी ज्यादा था.

बता दें कि ये सीट उस वक्त चर्चा में आ गई थी जब प्रचार के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ ने उनको आइटम कह दिया था. इसके बाद इमरती देवी सुर्खियों में बनीं रहीं थी. बीजेपी ने कांग्रेस पर अमर्यादित भाषा और संस्कारहीनता के आरोप लगाए थे. सीएम शिवराज समेत बीजेपी ने जगह-जगह मौन उपवास कर कमलनाथ के बयान का विरोध किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *