मध्य प्रदेश में फिर लग सकता है लॉकडाउन, गृह मंत्री ने दिए संकेत, दोपहर तीन बजे बड़ी बैठक

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के चलते लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर शुक्रवार को बड़ी बैठक होने जा रही है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) दोपहर तीन बजे इस पर अधिकारियों से चर्चा करेंगे. बैठक में अधिक संक्रमित शहरों में लॉकडाउन को लेकर चर्चा की जाएगी. माना जा रहा है कि बैठक में लॉकडाउन को लेकर कोई अहम फैसला लिया जा सकता है.

राज्य में कोरोना को लेकर आज नई गाइडलाइन जारी हो सकती है. बाजारों का समय नए सिरे से तय करने के साथ ही अन्य विषयों को लेकर भी गाइडलाइन जारी की जा सकती है. गृह विभाग की ओर से ये आदेश जारी किए जाएंगे.

मास्क लगाने पर ही दुकान से मिलेगा सामान

वहीं, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोत्तरी ने चिंताएं बढ़ा दी है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां बीते कुछ दिनों से हर रोज दो सौ से ज्यादा मरीज बढ़ रहे हैं. मास्क के उपयोग पर जोर दिया जा रहा है. प्रशासन ने दुकानों से उन्हीं ग्राहकों को सामान बेचने के निर्देश दिए हैं जो मास्क का उपयोग करें.

भोपाल में हर रोज 200 से ज्यादा मरीज बढ़ रहे

राज्य के अन्य हिस्सों के साथ भोपाल में कोरोना की रफ्तार कुछ थमी थी कि लोग लापरवाह हो गए. मास्क का उपयोग कम हो गया, सड़कों पर सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान दिया जाना कम हो गया. बीते तीन दिनों से राजधानी में हर रोज दो सौ से ज्यादा मरीज बढ़ रहे है. इससे प्रशासन चिंतित है और उसने सख्ती भी बढ़ा दी है.

मास्क नहीं लगाने पर कटा चालान

जिलाधिकारी अविनाश लवानिया के निर्देश पर जिले के सभी एसडीएम ने अपने-अपने क्षेत्रों में मास्क पहनो अभियान का निरीक्षण किया, इसके अंतर्गत विभिन्न दुकानों, चौराहों, मार्केट में लगातार निरीक्षण किया गया. मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को मास्क लगाने की हिदायत दी गई. इसके साथ ही जिन लोगों द्वारा मास्क नहीं लगाया गया था या मास्क उनके पास नहीं था उनके चालान काटे गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *