बाइडेन की टीम में एक और भारतीय-अमेरिकी, माला अडिगा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक और भारतीय-अमेरिकी को अपनी टीम में जगह दी है. शुक्रवार को जो बाइडेन ने भारतीय-अमेरिकी मूल की माला अडिगा को अपनी पत्नी डॉक्टर जिल बाइडेन की नीति निदेश के पद पर नियुक्त किया.

अडिगा ने इससे पहले जिल बाइडेन के एक वरिष्ठ सलाहकार और जो बाइडेन और कमला हैरिस के अभियान में वरिष्ठ नीति सलाहकार के तौर पर भी काम किया है. अडिगा ने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भी काम किया है. इसके अलावा अडिगा ने बाइडेन फाउंडेशन में उच्चा शिक्षा और सैन्य परिवारों के लिए निदेशक के तौर पर भी काम किया है. साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा स्टाफ पर मानवाधिकारों के लिए निदेशक के तौर पर भी काम किया है.

माला अडिगा ने अपनी पढ़ाई ग्रिनल कॉलेज, यूनिवर्सिटी ऑफ मिनेसोटो स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ और शिकागो लॉ से की है. वो एक वकील भी हैं. साथ ही उन्होंने क्लर्क के तौर पर भी काम किया है और वो शिकागो लॉ फर्म के लिए भी काम कर चुकी हैं.

जो बाइडेन अगले साल 20 जनवरी को अमेरिका के नए राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे. अमेरिका में इसी महीने 3 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने मौजदूा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हराया है. जो बाइडेन को जहां 306 इलेक्टोरल वोट मिले, तो वहीं डोनाल्ड ट्रंप को 232. हालांकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हार मानने को तैयार नहीं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *