किसानों के समर्थन में कांग्रेस का प्रदर्शनः दिग्विजय, जयवर्धन, कुणाल गिरफ्तार, पुलिस ने भांजीं लाठियां, वॉटर कैनन भी चला

कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार को निशाना साधा. उन्होंने लिखा, ”शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हजारों किसान भाइयों और कांग्रेसजनों पर शिवराज सरकार के इशारे पर किए गए बर्बर लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़ने, वॉटर कैनन चलाने और गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं.”

भोपालः किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को भोपाल में प्रदर्शन किया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अगुआई में पार्टी कार्यकर्ता भोपाल के जवाहर चौक पर जुटे. राजभवन के घेराव की तैयारी थी, लेकिन रोशनपुरा के पास ही पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखा था. कांग्रेसियों को यहीं रोक लिया गया.

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग पार करने की कोशिश की, तो पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठियां भांजी और वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, उनके बेटे जयवर्धन सिंह और कुणाल चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इनके साथ कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं ने गिरफ्तारी दी.

कमलनाथ ने ट्वीट कर शिवराज सरकार को निशाना साधा. उन्होंने लिखा, ”शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हजारों किसान भाइयों और कांग्रेसजनों पर शिवराज सरकार के इशारे पर किए गए बर्बर लाठीचार्ज, आंसू गैस के गोले छोड़ने, वॉटर कैनन चलाने और गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं. इस लाठीचार्ज में कई किसान भाइयों, कांग्रेसजनो, महिलाओं व मीडिया के साथियों को चोटें आई हैं.  किसानो के समर्थन में हमारा संघर्ष जारी रहेगा. हम ऐसे दमन से डरने.दबने वाले नहीं हैं.”

इस प्रदर्शन में वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं समेत प्रदेश के कई हिस्सों से बड़ी संख्या में आए कार्यकर्ता शामिल हुए. कमलनाथ ने कहा कि मोदी सरकार किसानों को मजबूर बनाना चाहती है और नए कृषि कानूनों के जरिए उन्हें बिजनेसमैनों के हवाले करना चाहती है. अरुण यादव, सुरेश पचौरी, विवेक तन्खा, अजय सिंह, कांतिलाल भूरिया समेत दिग्गज कांग्रेसी नेता प्रदर्शन करने पहुंचे थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *