कमलनाथ का तंजः ”माफिया न जमीन में गड़ रहे न टंग रहे, पता नहीं शिवराज कौन से मूड में हैं”

कमलनाथ ने लिखा, ”शिवराज सरकार में प्रदेश में माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. ना माफिया जमीन में गड़ रहे हैं, ना टंग रहे हैं. ना निपट रहे हैं. सारी बातें जुमला साबित हो रही हैं. 

भोपालः मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार माफिया के खिलाफ अभियान चला रही है. मुख्यमंत्री खुद जनसभाओं में चेतावनी देते हैं कि माफिया या तो सुधर जाएं या मध्य प्रदेश छोड़ दें. लेकिन माफिया के हौसले बुलंद हैं. अफसरों, वन कर्मियों और पुलिस कर्मियों पर लगातार हमले हो रहे हैं. इसको लेकर विपक्ष शिवराज सरकार पर हमलावर है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर  राज्य सरकार पर निशाना साधा है.

माफिया न जमीन में गड़ रहे न टंग रहेः कमलनाथ
उन्होंने लिखा, ”शिवराज सरकार में प्रदेश में माफियाओं के हौसले बुलंद हैं. ना माफिया जमीन में गड़ रहे हैं, ना टंग रहे हैं. ना निपट रहे हैं. सारी बातें जुमला साबित हो रही हैं. प्रदेश में प्रतिदिन माफिया द्वारा पुलिस पर, सुरक्षाकर्मियों पर हमले की घटनाएं सामने आ रही हैं. रेत माफिया, वन माफिया सक्रिय हैं. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान प्रतिदिन माफिया को लेकर बड़े.बड़े जुमले बोलते हैं, लेकिन माफिया प्रदेश में उनकी सरकार को रोज खुलेआम  चुनौती दे रहे हैं.”

पता नहीं शिवराज आजकल कौन से मूड में हैंः कमलनाथ
कमलनाथ ने आगे लिखा, ’’इन घटनाओं से यह साबित हो रहा है कि सरकार माफिया के सामने असहाय स्थिति में है.पता नहीं माफिया को लेकर शिवराज जी आजकल कौन से मूड में हैं. हमारा नारों, जुमलों में विश्वास नहीं था. इसलिए हमने जमीनी कार्रवाई करते हुए प्रदेश में माफिया को कुचलने व नेस्तनाबूद करने का अभियान चलाया था. उसकी गवाह खुद प्रदेश की जनता है.’’

ग्वालियर में थानेदार पर हमला
मध्य प्रदेश में रेत माफिया लाख कोशिशों के बावजूद मनमानी पर आमादा हैं. यह काला कारोबार करोड़ों का है. इसमें लिप्त माफिया के निशाने पर हमेशा खाकी ही रहती है. क्योंकि इनके काले कारनामों को रोकने का जिम्मा भी खाकी का ही है. बीते 5 फरवरी को ग्वालियर के जलालपुर क्षेत्र में अवैध उत्खनन कर रहे रेत माफिया ने पुलिस पर हमला कर दिया. मुठभेड़ में पुरानी छावनी थाना के टीआई सुधीर सिंह कुशवाह घायल हो गए. पुलिस ने 6 ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त करने के साथ रेत माफिया से जुड़े 6 लोगों को गिरफ्तार किया.

देवास में फॉरेस्ट गार्ड की हत्या
बीते 6 फरवरी को ही देवास जिले में पुंजापुरा रेंज के रतनपुर जंगल में अज्ञात बदमाशों ने फॉरेस्ट गार्ड की गोली मारकर हत्या कर दी. यह वारदात उस वक्त हुई जब वह गश्त पर निकले थे. मृतक फॉरेस्ट गार्ड मदनलाल को कुछ गड़गड़ी का अंदेशा हो गया था, इसलिए उन्होंने अपने मोबाइल में वीडियो बनाना शुरू कर दिया था. उन्होंने बदमाशों से रुकने के लिए कहा और उनका पीछा करने लगे. इसी बीच बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी. इस पूरे घटनाक्रम के दौरान उनके मोबाइल का कैमरा चालू रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *