सीधी बस हादसा: दो और शव बरामद, मौत का आंकड़ा पहुंचा 53; एक अभी भी लापता

मध्य प्रदेश में सीधी जिले के रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र में हुए बस हादसे के तीन दिन बाद शुक्रवार को दो और शव नहर से बरामद होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 53 हो गई है। वहीं, लापता एक व्यक्ति को ढूंढ़ने के प्रयास जारी हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। यात्रियों से खचाखच भरी इस बस के नहर में गिर जाने के बाद कल तक 51 लोगों के शव बरामद कर लिए गए थे।

सीधी के जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा से कहा, दो और शव आज इस नहर से बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के दल ने इन शवों को निकाला। चौधरी ने बताया कि इस अभियान के दौरान बाणसागर बांध से तेज गति से इस नहर में पानी छोड़ा गया।

उन्होंने कहा कि जबलपुर से सेना का दल गुरुवार को आया था और उसने बांध से तेज गति से इस नहर में पानी छोड़े जाने की सलाह दी थी। एनडीआरएफ की भी यही राय थी कि तेज गति से पानी नहर में छोड़े जाने से शव बाहर आ सकते हैं। चौधरी ने बताया कि इस हादसे में अब केवल एक और व्यक्ति के लापता होने की आशंका है तथा उसे ढूंढ़ने के प्रयास जारी हैं।

इस बीच, सीधी जिले के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने कहा, आज जिन दो लोगों के शव निकाले गए, उनकी पहचान रमेश विश्वकर्मा और योगेन्द्र शर्मा के रूप में हुई है। इनकी आयु 30 से 40 साल के बीच थी। उन्होंने कहा कि ये दोनों सीधी के रहने वाले थे। अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना के वक्त इस बस में चालक सहित कुल 61 लोग थे।

इनमें से अब तक 53 लोगों के शव नहर से मिल चुके हैं तथा छह को बचा लिया गया और एक व्यक्ति अब भी लापता है। हादसे के बाद फरार हुए बस चालक को पुलिस ने बुधवार को सतना से गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि यह 32 सीट क्षमता वाली बस थी और इसमें 61 लोग सवार थे। मध्य प्रदेश में सीधी जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर पटना गांव के पास मंगलवार सुबह सीधी से सतना जा रही यात्रियों से खचाखच भरी बस यातायात जाम से बचने के लिए अपने निर्धारित मार्ग की जगह दूसरे मार्ग से जा रही थी और इस दौरान यह नहर में गिर गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *