UP पंचायत चुनाव: BJP की आज से चौपाल, वोटिंग के दिन चुनाव आयोग तैनात करेगा पड़ोसी जिले की फोर्स

पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. फाइनल आरक्षण सूची आने में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. बीजेपी आज से ग्राम चौपाल अभियान का आगाज करेगी.

लखनऊ: पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. फाइनल आरक्षण सूची आने में कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है. बीजेपी आज से ग्राम चौपाल अभियान का आगाज करेगी. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह गंगागंज चैराहा, गोसाईगंज, लखनऊ में दोपहर 02.30 बजे ग्राम चैपाल में शामिल होंगे. बीजेपी का यह अभियान पूरे हफ्ते तक चलेगा. 11 मार्च से लेकर 18 तक हर जिले-गांव में चौपाल लगाकर वोटर्स को रिझाने की कोशिश करेगी.

पड़ोसी जिले की फोर्स होगी तैनात
वहीं राज्य निर्वाचन आयोग ने भी शांति पूर्वक चुनाव कराने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ मैदान में उतरेगा. खबर है कि यूपी पंचायत चुनाव में इस बार पड़ोसी जिले की फोर्स को तैनात किया जाएगा. जिस जिले में चुनाव होंगे उसके पड़ोसी जिले की पुलिस फोर्स गांव में तैनात की जाएगी. पंचायत चुनाव के लिए कानून व्यवस्था पर रणनीति तैयार हो गई है.

चुनाव आयोग की शाम 4.30 बजे अहम बैठक
पंचायत चुनाव में कानून व्यवस्था को लेकर आज मंथन होगा. इसमें शांति बनाए रखने के लिए प्रदेश के आला अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक होगी. शाम 4.30 बजे राज्य निर्वाचन आयोग यह बैठक करने वाला है. इसमें- फोर्स की तैनाती, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील जिलों और बूथों पर नजर रखने की रणनीति तैयार की जाएगी. इसके अलावा कानून व्यवस्था से जुड़े कई मुद्दों पर भी चर्चा होगी.

सपा ने बनाई रणनीति
समाजवादी पार्टी ने भी पंचायत चुनाव में वोटर्स को साधने के लिए रणनीति बना ली है. सपा के फ्रंटल संगठन भी बूथ स्तर पर कमेटी बनाएंगे. चुनाव में संगठन की सक्रियता के आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा. समाजवादी पार्टी ने मुख्य कमेटी के अलावा युवा जन सभा, लोहिया वाहिनी, मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड, छात्र सभा को सियासी रणनीति के तहत बूथों पर अहम जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कर ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *