UP: अवैध शराब बेचने से रोका तो माफियाओं ने कर दिया हमला, 2 पुलिसकर्मी घायल, 3 आरोपी गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों पर हमले की खबर मिलते ही एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और वहां मौजूद तीन आरोपियों को गिरफ्तार (Three Arrested) कर लिया.

यूपी (Uttar Pradesh Crime News) के मथुरा (Mathura) में अवैध शराब का धंधा करने वाले लोगों पर शिकंजा कसने गई पुलिस की टीम पर हमले की घटना (Illegal Liquor Mafia Attack On Police) समाने आई है. पुलिस को गांव में अवैध शराब बेचे जाने की खबर मिली थी. जैसे ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और अवैध शराब व्यापारियों को पकड़ने की कोशिश की तो 8-9 माफियाओं ने पुलिस की टीम पर ही हमला कर दिया. इस दौरान उन्होंने पथराव और फायरिंग भी की. यह घटना मथुरा के नगला साझा गांव की है. अवैध शराब व्यापारियों के हमले में दो पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है.

एसएसपी गौरव ग्रेवर ने बताया कि उन्हें इलाके में झगड़े की खबर मिली थी. जैसे ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो वहां दो पुलिसकर्मी घायल हालत (Two Policemen Injured) में मिले. तब उन्हें पूरे मामले का पता चला. उन्होंने बताया कि गांव में कुछ लोग अवैध तरीके से शराब बेच और पी रहे थे. वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन पर हमला कर दिया गया. इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया. घायल पुलिसकर्मियों में एक सब इंस्पेक्टर भी शामिल है.

अवैध शराब माफियाओं का आतंक

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों पर हमले की खबर मिलते ही एक टीम तुरंत मौके पर पहुंची और वहां मौजूद तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. सभी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दूसरे आरोपियों को पकड़ने के लिए उनकी तलाश की जा रही है. सभी आरोपियों पर एफआईआर दर्ज की गई है. वहीं घायल पुलिसकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 पेटी अवैध शराब और एक मोटरसाइकल भी जब्त की है.

यूपी में अक्सर अवैध शराब बेटे जाने पीने की खबरें सामने आती हैं. होली के मौके पर इसकी बिक्री और भी बढ़ जाती है. अवैध शराब बेचे जाने पर योगी सरकार पूरी तरह से शख्त है. पिछले दिनों सीएम योगी ने सख्त आदेश जारी कर कहा था कि अवैध तरीके से शराब बेचने वाले लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाया जाएगा और उनकी संपत्ति भी जब्त की जा सकती है. सीएम ने जिलों के डीएम, एसएचओ, एसपी के साथ मीटिंग की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में सीएम ने अवैध शराब बेचने वालों पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए.

अवैध शराब माफियाओं पर सख्त योगी सरकार

उन्होंने कहा था कि अवैध शराब की वजह से अगर किसी की भी मौत होती है तो न सिर्फ शराब बेचने वाले पर कार्रवाई होगी बल्कि छोटे से लेकर बड़े पुलिस अधिकारियों और एक्साइज अधिकारी तक पर सख्त एक्शन लिया जाएगा. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जो लोग भी अवैध शराब धड़ल्ले से बेच रहे हैं उनपर कड़ी नजर रखी जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *