कोरोना के चलते शिवराज सरकार का बड़ा कदम, महाराष्ट्र से लगी सीमा को किया सील

देशभर में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। महाराष्ट्र में तो हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ऐसे में पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश ने बड़ा कदम उठाया है। मध्य प्रदेश ने महाराष्ट्र से लगती सीमा को सील कर दिया है। यह जानकारी खुद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी। इसके अलावा, छत्तीसगढ़ से आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया, ”हमारे पड़ोसी राज्यों में स्थिति बहुत बुरी है, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में स्थिति संकटपूर्ण है। हमने महाराष्ट्र की सीमा को सील किया है, छत्तीसगढ़ से आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगेगा।”

बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में विभिन्न राज्यों में तेजी से कोरोना के मामले बढ़े हैं। मध्य प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,839 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 3,03673 हो गई। राज्य में इस बीमारी से प्रदेश में 15 और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,029 हो गई है। 708 नए मामले इंदौर में सामने आए, जबकि भोपाल में 502 नए मामले सामने आए।

उधर, महाराष्ट्र में भी कोरोना वायरस के रोजाना रिकॉर्ड्स टूट रहे हैं। राज्य में शनिवार को कोविड-19 के 49,447 नए मामले सामने आए जो अभी तक किसी एक दिन में सामने आये सबसे अधिक मामले हैं। इससे राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 29,53,523 हो गई जबकि 277 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 55,656 हो गई है। मुंबई शहर में कोविड-19 के 9,108 नए मामले सामने आए जो एक दिन में सबसे अधिक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *