MP: दमोह छोड़कर सभी शहरों में वीकेंड लॉकडाउन लागू, बीते 24 घंटे में सामने आए 4324 नए केस

राजधानी भोपाल के कोलार में बढ़ते संक्रमण के कारण 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है. कोलार में 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है.

मध्य प्रदेश में पॉजिटिव केसों के बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी शहरी क्षेत्रों में शनिवार-रविवार दो दिन का लॉकडाउन लगा दिया है.सभी शहरों में लॉकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा, लेकिन दमोह को लॉकडाउन से अलग रखा गया है. जबकि शहर में रोजाना औसतन 28 कोरोना के केस आ रहे हैं. दमोह में अब तक 94 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. कोरोना के कारण मौत के मामले में दमोह राज्य में नौवे नंबर पर है. बता दें कि दमोह में 17 अप्रैल को विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है.

वहीं राजधानी भोपाल के कोलार में बढ़ते संक्रमण के कारण 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है. कोलार में 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. कोलार में वर्तमान में 1800 एक्टिव केस हैं. यहां की आबादी ढाई लाख से ज्यादा है.

रतलाम में रहेगा 9 दिन का लॉकडाउन

रतलाम में बढ़ते केसों को देखते हुए जिले में नौ दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. यहां 9 अप्रैल शुक्रवार की शाम 6 से 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक सब बंद कर दिया गया है. इसी के ही साथ खरगोन, कटनी और बैतूल में सात दिन का लॉकडाउन लगाया गया है. यहां 9 अप्रैल शाम 6 बजे से 17 अप्रैल सुबह 6 बजे तक सब बंद रहेगा. वहीं छिंदवाड़ा में पहले से ही सरकार ने 7 दिन का लॉकडाउन लगा रखा है.

राज्य के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू

सरकार ने राज्य के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं राज्य में बीते 24 घंटे में 4324 नए मामले सामने आए हैं. प्रदेश के 4 बड़े शहर इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में 50 फीसदी संक्रमित मरीज पाए गए हैं. राज्य में सबसे ज्यादा मरीज इंदौर में सामने आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *