बंगाल चुनाव 2021: ममता बनर्जी ने भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों के अंतर से हराया

बंगाल चुनाव में सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने 1200 वोटों के अंतर से भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया है।

West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021: बंगाल चुनाव में सबसे हाई प्रोफाइल सीट नंदीग्राम में ममता बनर्जी ने 1200 वोटों के अंतर से हाल ही में भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया है। शुरू के कई राउंड में पिछड़ने के बाद आखिरी राउंट में ममता बनर्जी ने भगवा झंडा थामने वाली बीजेपी प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों के अंतर से शिकस्त दी।

नंदीग्राम में 16 राउंड की गिनती में एक समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी से 6 वोट से पीछे चल रही थीं। लेकिन कुछ और ईवीएम से वोटों की गिनती के बाद ममता बनर्जी ने 1200 वोटों के अंतर से शुभेंदु अधिकारी को हरा दिया। गौरतलब है कि, नंदीग्राम अधिकारी परिवार का मजबूत गढ़ माना जा रहा है लेकिन यहां ममता बनर्जी ने किला फहत कर लिया है।

राजनाथ सिंह ने दी बधाई

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) हैट्रिक जीत की ओर बढ़ती दिख रही है। बंगाल में टीएमसी अभी 200 से अधिक सीटों पर लीड कर रही है। हालांकि, पूरे नतीजे देर शाम तक ही साफ हो पाएंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी की जीत पर केंद्रीय रक्षा मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने ममता बनर्जी को ट्वीट करके बधाई दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *