भितरवार विधायक गुमशुदा

भितरवार विधायक व पूर्व मंत्री लाखन सिंह की तलाश में सोशल मीडिया पर पर्चे हो रहे वायरल, 3 महीने से गायब, सूचना देने वाले को नकद इनाम

कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे ग्वालियर के भितरवार विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक लाखन सिंह यादव की तलाश में सोशल मीडिया पर पर्चे चस्पा हो गए हैं। मोहना, घाटीगांव व पनिहार के लोगों ने तो यह तक लिख दिया है कि 3 महीने से विधायक गुमशुदा हैं। यदि कोई उनकी खबर देता है तो उसे उचित इनाम दिया जाएगा। विधायक के लापता होने की पोस्ट लगातार वायरल हो रही है।

पोस्ट में यह भी लिखा हुआ है कि जब मंत्री थे तो हर दिन यहां अपना रौब दिखाने घूमते थे। अब आपदा आई और लोग मर रहे हैं तो विधायक गायब हो गए, जबकि विधायक का कहना है कि यह कुछ लोग हैं जो मुझे बदनाम कर रहे हैं। मैं अपने लोगों के साथ लगातार संपर्क में हूं और क्षेत्र में जा रहा हूं।

सोशल मीडिया पर यह पोस्ट हो रही वायरल

सोशल मीडिया पर मोहना के बंटी महाना नाम के युवक ने शनिवार को एक पोस्ट किया है। जिसमें शीषर्क है गुमशुदा की तलाश। इसके बाद इसमें भितरवार से कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव का फोटो लगा हुआ है। साथ ही लिखा है कि लाखन सिंह यादव विधायक भितरवार पिछले 3 महीने से लापता हैं। जब ये मंत्री थे तो लाल बत्ती का रौब दिखाने के लिए पूरे महीने पनिहार, घाटीगांव व मोहना में दिखाई देते थे, लेकिन पिछले तीन महीने से लापता हैं। सूचना देने वाले को उचित इनाम दिया जाएगा। 24 घंटे में यह पोस्ट काफी वायरल हुई है। 14 लोग इसे अपनी-अपनी बॉल पर शेयर कर चुके हैं। आधा सैकड़ा से ज्यादा कमेंट्स और 200 लाइक्स आ चुके हैं। इस तरह की पोस्ट भितरवार व मोहना में और भी लोगों ने डाली है।

कमलनाथ और दिग्विजय के खास माने जाते हैं लाखन
भितरवार से विधायक लाखन सिंह पूर्व CM कमलनाथ की 15 महीने की सरकार में मंत्री थे। यह सिंधिया के गढ़ में रहते हुए भी पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के करीबी थे। जब मार्च 2020 में कमलनाथ की सरकार को गिराने 22 विधायक व मंत्री बेंगलुरू के एक होटल में जाकर ठहरे थे। तब सरकार की ओर से वहां उन्हें मनाने के लिए जाने वालों में लाखन सिंह यादव फ्रंट पर थे।

विधायक बोले में कहीं गुमशुदा नहीं हूं
जब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पोस्ट पर दैनिक भास्कर संवाददाता ने पूर्व मंत्री लाखन सिंह से बात की तो उनका कहना था कि मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं और कोई लापता नहीं हूं। अपने लोगों के बीच जा रहा हूं और यह मेरे क्षेत्र के लोग जानते हैं। रही बात मेरे लापता होने की पोस्ट तो यह सब भाजपा नेता मोहन सिंह राठौड़ करवा रहे हैं। वह शुरू से ही मुझसे ईष्या रखते हैं।

क्या है हकीकत

हकीकत तो यह है कि विधायक लाखन सिंह कहीं भी नजर नहीं आ रहे हैं। भितरवार के ईटमा गांव में बुरी तरह संक्रमण फैला हुआ है। अभी तक एक सैकड़ा से अधिक संक्रमित आ चुके हैं। तीन लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन विधायक वहां एक बार भी नहीं पहुंचे। वहां तो छोड़ो वह तो मोहना, घाटीगांव व पनिहार इलाके से भी गायब हैं, जबकि उनके ही कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रवीण पाठक, भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए विधायक सतीश सिकरवार व प्रदेश सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह लगातार अपने-अपने क्षेत्र में भाग दौड़ करते नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *