15 दिन से प्यासा है शहर! इस गलती के चलते बेकार हुई 110 करोड़ की नर्मदा जल योजना, पूर्व सांसद ने लगाए गंभीर आरोप

खंडवा में पीने के पानी की समस्या के बीच पूर्व पीसीसी चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी कूद पड़े है. 

खंडवा: खंडवा में पीने के पानी की समस्या के बीच पूर्व पीसीसी चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव भी कूद पड़े है. आज उन्होंने खुलकर खंडवा की नर्मदा जल योजना में भारी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि 110 करोड़ रुपए की यह योजना तत्कालीन शहरी विकास मंत्री कमलनाथ ने स्वीकृत की थी ,लेकिन यह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई.

पानी नहीं मिल पा रहा
उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार के कारण ही आए दिन इस योजना की पाइप लाइन फूट रही है और लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है. उन्होंने नगर निगम आयुक्त से भी चर्चा कर जल्दी ही खंडवा के लोगों को पीने का पानी उपलब्ध कराने की बात कहीं है.

110 करोड़ रुपये की योजना लाए थे
खंडवा के पूर्व सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव आज खंडवा में थे. उन्होंने पिछले 15 दिन से जिले के पानी की समस्या से जूझ रहे खंडवा के लोगों की समस्याएं सुनी और आयुक्त नगर पालिक निगम से बातचीत की. अरुण यादव ने खुलकर कहा कि 110 करोड़ रूपए की नर्मदा जल योजना तत्कालीन केंद्रीय शहरी विकास मंत्री कमलनाथ ने स्वीकृत की थी, लेकिन इस योजना में भारी भ्रष्टाचार होने की वजह से ठीक तरह से काम नहीं हो पाया. यहीं कारण है कि जिस दिन से यह योजना शुरू हुई उसी दिन से वितरण पाइप लाइन में फूटने की घटनाएं सामने आ रही है.

नगर निगम आयुक्त सविता प्रधान ने भी कहा कि अरुण यादव ने नर्मदा जल योजना और पीने के पानी की समस्या के बारे में कुछ सुझाव दिए हैं. जिन पर अमल किया जाएगा और जल्दी ही खंडवा के लोगों को पर्याप्त और स्वच्छ पानी मिल सके इसके प्रयास किए जाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *