इटारसी में लाखों की सागौन अवैध परिवहन:वन माफियाओं ने बेखौफ होकर कटवाएं सागौन के पेड़, देवास भेजन से पहले पकड़ाया मिनी ट्रक, टीम को देख ड्राइवर ने भागने की कोशिश

टीम को देख ड्राइवर ने भागने की कोशिश

होशंगाबाद। होशंगाबाद में इटारसी रेंज में बाघदेव जंगल में वन माफियाओं ने बेखौफ होकर हरे-भरे सागौन के पेड़ कटवा दिए। इन बेसकीमती सागौन को अवैध तरह से बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात 3 बजे देवास भेजने वाले थे। लेकिन उससे पहले ही बुधवार- वन विभाग के उड़नदस्ता दल व इटारसी रेंज की टीम ने पकड़ लिया। मिनी ट्रक में 24 नग सागौन चरपट मिली है। जिसकी कीमत करीबन 3 लाख रुपए से ज्यादा है। टीम को देखते ही ड्राइवर ने मिनी ट्रक से उतरकर भागने का प्रयास किया। लेकिन भागने में कामयाब नहीं हो पाया। वन विभाग की टीम ने सागौन से भरे ट्रक क्रमांक एमपी 41 जीए 2733 को पथरौटा थाने में खड़े कराया व ड्राइवर विकास तिवारी निवासी देवास को हिरासत में लिया।

गुरुवार सुबह से वन विभाग की टीम ड्राइवर विकास तिवारी से सागौन किसके माध्यम से लाया और किसे देने जा रहा था। इस संबंध में पूछताछ कर रही है। साथ ही सागौन चरपट की लंबाई-चोड़ाई नापने की प्रक्रिया जारी है। रेंजर जयदीप शर्मा ने बताया सूचना मिली थी कि मिनी ट्रक क्रमांक एमपी 41 जीए 2733 में बड़ी मात्रा में सागौन की चरपट रखाकर जाने वाली है। विभाग के उड़नदस्ता प्रभारी हरगोविंद मिश्रा और मैं अपनी वन स्टाफ के साथ पथरौटा पहुंच गए। रात 3 बजे ट्रक को रोका। ड्राइवर ने उतरकर भागने की कोशिश की। जिसे हमने तुरंत पकड़ा। फिर ट्रक में पीछे देखा तो सागौन की चरपट रखी हुई थी। अभी कार्रवाई जारी है। कुछ देर बाद खुलासा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *