दो दिन पहले कट्‌टा अड़ाकर दिन दहाड़े चेन लूटने वाले दो गिरफ्तार, 4 लूट का हुआ खुलासा, 11 दिन पहले पुलिस जवान को भी मारी थी गोली

  • मुरैना के रहने वाले हैं दोनों बदमाश, तीसरा साथी है फरार

ग्वालियर में दो दिन पहले दिनदहाड़े महिला पर कट्‌टा तानकर सोने की चून लूटने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। स्पॉट से मिले CCTV फुटेज और लुटेरों के भागने के रूट पर मेहनत कर पुलिस ने यह सफलता पाई है। लुटेरों का एक साथी फरार हो गया है। पुलिस ने इस गैंग को पकड़कर शहर में आगे होने वाली कुछ वारदात को भी टाल दिया है। बीते 15 दिन में शहर में यह लूट की 4 वारदात कर चुके हैं। सभी में कट्‌टा अड़ाकर घटना को अंजाम दिया है। 11 दिन पहले पुलिसकर्मी को गोली भी मारी थी। चार वारदातों का अभी तक इनसे खुलासा हो चुका है। दोनों बदमाशों पर ग्वालियर और मुरैना में 25 से ज्यादा अपराध दर्ज हैं। इनके तीसरे साथी की तलाश की जारी है। इनसे लूटी गई चेन, कट्‌टा, बाइक बरामद हो गई हैं। पुलिस ने इनको पुलिस रिमांड पर लेकर शहर की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ शुरू कर दी है।

लूट करने वाला आरोपी कृष्णा उर्फ केके सिकरवार, इस पर 11 अपराधिक मामले दर्ज हैं, हजीरा में हिस्ट्रीशीटर भी है
लूट करने वाला आरोपी कृष्णा उर्फ केके सिकरवार, इस पर 11 अपराधिक मामले दर्ज हैं, हजीरा में हिस्ट्रीशीटर भी है

ग्वालियर एसपी अमित सांघी ने बताया कि शहर के पड़ाव थाना क्षेत्र के कांति नगर इलाके में बुधवार की शाम सुषमा चंदेल अपने बच्चे को लेकर कोचिंग छोड़ने के लिए जा रही थी। तभी आगे चल रहे दो बदमाशों ने बाइक को रोका और एक बदमाश बाइक से उतरकर उस महिला पर कट्टा अड़ाकर सोने की चेन लूट कर फरार हो गया। कट्टे की नोक पर लूट की वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास लगे CCTV कैमरे को खंगाले। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में लूट की वारदात कैद हो गई।

जिसके आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश की। CCTV कैमरे चेक करते हुए बदमाशों भागने का पूरा रूट निकाला गया तो इसमें एक जगह बदमाशों का चेहरा स्पष्ट नजर आया था। बुधवार रात से गुरुवार शाम तक चले ऑपरेशन में दोनो बदमशों को पकड़ लिया गया। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उनकी पहचान कृष्णा उर्फ केके सिकरवार, आकाश जादौन निवासी मुरैना के रूप में हुई है। जिसमें केके सिकरवार हजीरा थाने का हिस्ट्रीशीटर है। आरोपियों से पूछताछ के बाद दो दिन पहले हुई लूट के अलावा शहर की तीन अन्य लूट की वारदातों का खुलासा हुआ है।

मुरैना निवासी आकाश जादौन इस पर 14 अपराधिक मामले दर्ज हैं
मुरैना निवासी आकाश जादौन इस पर 14 अपराधिक मामले दर्ज हैं

इन वारदातों को हुआ खुलासा
– गोला का मंदिर में 11 दिन पहले लूट की वारदात को अंजाम देते वक्त बदमाशों ने एक आरक्षक को गोली मार दी थी।
– मुरार में चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया था
– पड़ाव थाना के साकेत नगर में महिला टीचर के साथ कट्टा अड़ाकर चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया था। महिला ने FIR नहीं कराई थी। घटना के CCTV फुटेज भी मिल गए हैं।

– दो दिन पहले व्यापारी की पत्नी सुषमा चंदेल से चेन लूटी थी।
एक साथी अभी भी फरार
– यह गिरोह हाल ही में 15 दिन में शहर में सक्रिय हुआ था और ताबड़तोड़ वारदातों को अंजाम दे रहा था। गिरोहमें तीन सदस्य हैं। केके सिकरवार, आकाश जादौन के अलावा एक अन्य साथी और है। इनका तीसरा साथी अभी फरार हो गया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेने के बाद शहर में हुई अन्य लूट की वारदातों को लेकर पूछताछ में जुट गई है। पुलिस को उम्मीद है कि इन लोगों से शहर में हुई कई लूटो की वारदात का खुलासा हो सकता है।
नशा और अय्याशी के लिए करते थे वारदातें
– पकड़े गए दोनों बदमाश नशे और अय्याशी के आदी है। यह वारदातें नशे की लत पूरी करने के लिए करते थे। इनके मन में जरा भी पुलिस का खौफ नहीं था। वारदात से पहले यह नशा करते थे और किसी भी वारदात में बदमाशों ने अपना चेहरा नहीं ढका था। वह सिर्फ कट्‌टा दिखाते नहीं थे। यदि कोई उनकी बात नहीं मानता था तो उसे गोली भी मार देते थे। ऐसा 11दिन पहले गोला का मंदिर थाने में पुलिस जवान को गोली मारकर वह प्रूव भी कर चुके हैं। वारदात के बाद लूट के रुपयों से ऐश करते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *